सुशांत सिंह राजपूत केस: AIIMS की फॉरेंसिक टीम ने खारिज की मर्डर की थ्योरी, CBI को सौंपी अपनी रिपोर्ट

0

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की फॉरेंसिक टीम ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या करने की वजह से हुई है। यह हत्या नहीं है।

सुशांत सिंह राजपूत

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में एम्स फॉरेंसिक पैनल का गठन अगस्त में सीबीआई के अनुरोध पर किया गया था ताकि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में मेडिको-लीगल राय देने में सहायता मिल सके। एम्स के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अपनी रिपोर्ट में फॉरेंसिक टीम ने सुशांत की मौत को आत्महत्या के रूप में इंगित किया है और इस प्रकार से अभिनेता के परिवार और उनके वकील द्वारा उन्हें जहर दिए जाने और गला घोंटकर मारने जैसे किए गए दावों को खारिज कर दिया गया है।

यह मामला अभी विचाराधीन है इसलिए एम्स के डॉक्टरों ने इस पर कुछ और साझा करने की बात से इनकार कर दिया है। इस हफ्ते की शुरुआत में एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी थीं, जिस पर अब यह खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में इस बात का भी संकेत मिला है कि उनकी मौत जहर का सेवन किए जाने के चलते नहीं हुई है। हालांकि, सीबीआई ने फिलहाल इस पर चुप्पी साध रखी है और हर एंगल को बारीकी से टटोलने की कोशिश में जुटी हुई है।

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद उनके परिवार और वकील ने एफआईआर में आत्महत्या में उकसाने को लेकर रिया चक्रवर्ती और उसके पूरे परिवार सहित अन्य लोगों पर लगाया था। लेकिन जांच में आए अपडेट के बाद परिवार और सुशांत के वकील विकास सिंह ने भी दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है। एम्स की रिपोर्ट ने इन सारे दावों को खारिज कर दिया है। एम्स ने अपनी फाइनल रिपोर्ट में कहा है कि सुशांत ने आत्महत्या ही की थी।

उल्लेखनीय है कि, सुशांत का शव 14 जून को उसके मुंबई में बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुआ था। अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here