“द कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब पर अपलोड कर दो”: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर अभिनेता अनुपम खेर ने किया पलटवार

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को दिल्ली में कर मुक्त (टैक्स फ्री) करने की मांग कर रहे भाजपा विधायकों को फिल्म को यूट्यूब पर ‘अपलोड’ कर इसे सबके लिए नि:शुल्क कर देना चाहिए। सीएम अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद फिल्म में लीड रोल प्ले करने वाले अभिनेता अनुपम खेर भड़क गए। उन्होंने फैन्स के नाम एक मैसेज शेयर किया है और लोगों से गुजारिश की है इस फिल्म को लोग सिनेमाघरों में ही जाकर देखें।

द कश्मीर फाइल्स
फाइल फोटो

दरअसल, गुरुवार को विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजनीतिक लाभ के लिए फिल्म का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया। केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल के बुधवार को दिल्ली विधानसभा में अभिभाषण के दौरान भाजपा नेताओं ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कर मुक्त करने की मांग की।

केजरीवाल ने विधानसभा में कहा, “वे (भाजपा) मांग कर रहे हैं कि दिल्ली में फिल्म को कर मुक्त किया जाए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि इसे यूट्यूब पर अपलोड कर दें, फिल्म सब के लिए नि:शुल्क हो जाएगी और हर कोई इसे देख पाएगा।”

अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा, “अब तो दोस्तों ‘द कश्मीर फाइल्स’ सिनमा हॉल में ही जाकर देखना। आप लोगों ने 32 साल बाद #KashmiriHindus के दुःख को जाना है। उनके साथ हुए अत्याचार को समझा है। उनके साथ सहानुभूति दिखाई है। लेकिन जो लोग इस tragedy का मज़ाक़ उड़ा रहे है। कृपया उनको अपनी ताक़त का एहसास कराएं।”

बता दें कि, विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म जब से रिलीज हुई है, तब से ही कई वजहों से चर्चा में बनी हुई है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है। फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleहर्षा भोगले के मजाक पर बुरी तरह भड़के फैंस, सोशल मीडिया पर जमकर लगाई फटकार; आलोचनाओं के बाद भारतीय कमेंटेटर ने मांगी माफी
Next article‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स-फ्री करने से इनकार करने पर गोवा के मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना