AAP विधायक अमानतुल्लाह खान बोले- “आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है की वो एक मुस्लिम है”

0

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और ओखला विधानसभा सीट से विधायक अमानतुल्लाह खान ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सहयोगी ताहिर हुसैन को दिल्ली हिंसा के मामले में सिर्फ इस बात की सज़ा दी जा रही है की वो एक मुस्लिम है। बता दें कि, AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या और दंगा भड़काने का आरोप है, उनके खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

ताहिर हुसैन

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने शनिवार (7 मार्च) को ट्वीट कर लिखा, “आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सज़ा काट रहा है की वो एक मुस्लिम है। शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है ये भी हो सकता है आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।”

बता दें कि, दिल्ली की एक अदालत ने पार्षद ताहिर हुसैन को उत्तर पूर्वी दिल्ली की हाल की हिंसा के दौरान खुफिया ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की कथित रूप से हत्या करने के मामले में शुक्रवार को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। ताहिर हुसैन को गुरुवार को गिरफ्तार किया था।

उससे पहले एक अदालत ने इस मामले में आत्मसमर्पण करने की उनकी अर्जी खारिज कर दी थी। अदालत ने यह कहते हुए उनकी अर्जी खारिज कर दी थी कि उन्होंने जो राहत मांगी है वह उनके अधिकारक्षेत्र से बाहर है। हुसैन ने यह कहते हुए अदालत में आत्मसमर्पण की अर्जी लगायी थी कि वह जांच से जुड़ना चाहते हैं और आत्मसमर्पण करना चाहते हैं।

जब अदालत से हुसैन की अर्जी खारिज हो गई, तब वहां पहले से पहुंच चुकी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। अंकित शर्मा उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग क्षेत्र में हुसैन के घर के समीप नाले में मृत मिले थे। उनके परिवार ने शर्मा की हत्या के पीछे हुसैन का हाथ होने का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

Previous article“Tahir Hussain is being punished today simply because he’s Muslim”: AAP MLA Amanatullah Khan
Next articleFormer India opener Wasim Jaffer retires at 42, writes emotional note