दिल्ली हिंसा: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा- चाकू मारकर बेरहमी से की गई थी आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या, शरीर के हर हिस्से पर मिले चाकू के निशान

0

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की जान चली गई। अब अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है जिसमें खुलासा हुआ है कि उपद्रवियों ने उनकी बेरहमी से हत्या की थी। उनके शरीर पर चाकू के सैकड़ों निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, अंकित के शरीर का कोई भी हिस्सा नहीं बचा, जहां चाकू नहीं मारा गया हो।

हिंसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के पूरे शरीर पर अनगिनत चाकू के निशान मिले हैं। उसके शरीर के हर हिस्से पर चाकू मारे गए थे। ये निशान अंकित शर्मा के पेट और सीने पर हैं। हमला इतनी नृशंसता से किया गया कि उसकी आंतें तक बाहर निकल आईं थीं। सूत्रों के अनुसार पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से पता चला है कि अंकित की हत्या बहुत ही बेरहमी से की गई थी। डॉक्टरों के मुताबिक, किसी के शरीर पर इतने ज़ख्म उन्होंने कभी नहीं देखे।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या करने के बाद शव को चांद बाग के नाले में फेंक दिया था। आशंका है कि कम से कम चार लोगों ने हत्या को अंजाम दिया है। अंकित चांद बाग इलाके में ही रहता था। गौरतलब है कि, अंकित शर्मा मंगलवार शाम को अचानक गायब हो गए थे।

आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने लिखा, “अंकित शर्मा जी का पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल को दहलाने वाला है। 2-4 घंटो तक अंकित को चाकू से लगातार गोदा गया। करीब 400 बार चाकू से वार किया गया है। अर्थात् शरीर का ऐसा कोई हिस्सा नहीं है, जिसे छलनी न की गई हो। अंतड़िया (Intestines) को शरीर से फाड़ कर अलग किया गया। Why so much HATE?WHY?”

आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षद हाजी ताहिर हुसैन के खिलाफ गुरुवार को दयालपुर थाने में हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का मामला दर्ज कर लिया गया। अंकित शर्मा की हत्या के बाद उनके परिजनों ने ताहिर पर ही हत्या करने का आरोप लगाया था। अंकित शर्मा की हत्या में शामिल रहने का आरोप लगने के बाद दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने ताहिर हुसैन को पुलिस जांच पूरा होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ने निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here