दिल्ली हिंसा को लेकर ट्विटर पर भिड़े BJP नेता कपिल मिश्रा और AAP विधायक, दोनों के बीच जमकर हुई बहस

0

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा ने कई लोगों की जान ले ली। कई लोग बुरी तरह से घालय हो गए, जिसका अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। फिलहाल, स्थिति तो सामान्य हो रही है लेकिन हिंसा के दौरान हुई भयावहता सामने आ रही है। हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने सैकड़ों घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया। इस बीच, दिल्ली हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कपिल मिश्रा ट्विटर पर भिड़ गए। दोनों के बीच गुरुवार को जमकर जुबानी जंग हुई।

हिंसा
फाइल फोटो

आप विधायक सौरभ भारद्वाज के कपिल मिश्रा के नार्को टेस्ट की बात कहने के बाद दोनों के बीच तीखी नोंकझोक हुई। दरअसल, सौरभ भारद्वाज ने एक ट्वीट कर कहा कि निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। क्या कपिल मिश्रा नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं?

भारद्वाज को जवाब देते हुए कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, “जैसे की मैंने कहा कि मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं अगर मेरे साथ केजरीवाल, संजय सिंह और अमानतुल्ला खान का नार्को टेस्ट किया जाए। दिल्ली के दंगों का सच भी सामने आएगा और भी बहुत कुछ सामने आ जायेगा। सौरभ भारद्वाज ठीक 5 मिनट में ट्वीट डिलीट करके क्यों भाग गया?” कपिल मिश्रा ने सौरभ भारद्वाज के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

कपिल मिश्रा के ट्वीट का जवाब देते हुए सौरभ भारद्वाज ने लिखा, “दंगा भड़काने का आरोप कपिल मिश्रा और ताहिर पर है। दोनों का टेस्ट करवाओ। मीडिया के सामने करवाओ। पहले इसको लाओ, पहले उसको लाओ। ये सब बहाने है। तुम हारे हुए एक बार के विधायक, जिसकी विधायकी मैंने छीनी। में तीन बार का विधायक। ताहिर छोड़, मेरे साथ कर नार्को टेस्ट। बहाना मत बना। है दम?”

सौरभ भारद्वाज के ट्वीट पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने लिखा, “इतना अहंकार, हां मैं हार कर भी सड़कें खुलवाने के लिए खड़ा था, AAP जीत कर भी दंगाइयों के पीछे छुपे थे। दुबारा सुनो। केजरीवाल, संजय सिंह और अमानतुल्ला तीनों का एक साथ नार्को करवा लो, वो डरकर ना भागे तो मैं भी तैयार हूं। तुम्हारे नार्को की जरूरत नहीं तुम्हें वहां कोई नहीं पूछता।”

सौरभ भारद्वाज ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “कपिल मिश्रा, छोड़ इधर उधर की बात, इसको लाओ, उसको लाओ! मै जीता हुआ, तुम हारे हुए विधायक। मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं, अगर है दम, तो बोल। मै और तुम, देश की सारी मीडिया के सामने, हो जाए नार्को टेस्ट। मुझे पता है तुम डर जाओगे, बहाना ढूंढोगे। हां या ना में जवाब देना, है दम?”

बता दें कि, AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत में सरेंडर के लिए अर्जी लगाई थी। कोर्ट ने ताहिर की सरेंडर की अर्जी खारिज कर दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मी की हत्या और दंगा भड़काने का आरोप है, उनके खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं, कपिल मिश्रा पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। दिल्ली हिंसा से पहले कपिल मिश्रा उत्तर पूर्वी दिल्ली पहुंचे थे और वहां सीएए का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ भाषण बाजी की थी।

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here