हरियाणा के बाद अब बिहार के सरकारी स्कूल के मिड डे मील में मिला सांप का बच्चा

0

पिछले कुछ दिनों पहले फरीदाबाद के सरकारी स्कूल में बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील में सांप मिलने की ख़बर आई थी, जिसके बाद पूरे स्कूल प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई थी। लेकिन ऐसा की एक और मामला बिहार के वैशाली जिले से सामने आया है। यहां के एक सरकारी मिडिल स्कूल में बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील के खाने में एक बच्चे की थाली में एक मरा हुआ सांप दिखाई दिया।

file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद बच्चे ने तुंरत इसकी जानकारी शिक्षकों और खाना बनाने वाली महिलाओं को दी, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन उसके बाद भी दूसरे बच्चे खाना खाते रहे, लेकिन तुरंत ही कई बच्चों को पेट में दर्द होना शुरू हो गया जिसके बाद बच्चों ने बैचेनी की शिकायत करने लगे।

ख़बरों के मुताबिक, खाने में मरे हुए सांप के मिलने के बाद छात्रों और उनके अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा मचाया। शिक्षकों का कहना है कि बच्चों को दिया जाने वाला खाना एकता शक्ति फाउंडेशन नाम की संस्था द्वारा सप्लाई किया जाता है।

आपको बता दें कि, इससे पहले भी बिहार के जमुई प्राइमरी स्कूल के मिड डे मील में मरी हुई छिपकली पाई गई थी, जिससे लगभग 27 बच्चे बीमार हो गए थे। उससे कुछ दिनों पहले ही दिल्ली से सटे फरीदाबाद के सरकारी राजकीय कन्या सीनियर सेकंडरी स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले खाने में एक छोटा सांप मिलने का मामला सामने आ चुका है।

Previous article‘Peepli Live’ actor Sitaram Panchal passes away
Next articleनीतीश से ‘नाराज’ चल रहे शरद यादव की JDU से हो सकती है छुट्टी, केसी त्यागी ने दी मर्यादा में रहने की नसीहत