64 छात्र लखनऊ में मिड डे मील लेने से हुए बीमार, 3 छात्र गंभीर

0

करीब 64 छात्रों की एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में मिड-डे मील लेने के बाद फ़ूड पुाइज़निंग से तबियत खराब हो गई है जबकि 3 छात्र की हालत गंभीर बतायी जा रही है ।

पिछले एक महीने में राज्य की राजधानी में मिड-डे मील खाने से बीमार पड़ रहे छात्रों की यह दूसरी घटना है। एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार अचानक सरकारी प्राथमिक स्कूल के छात्र मिड डे भोजन करने के बाद असहज महसूस करने लगे और पेट में दर्द की शिकायत करने लगे। जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया किस तरह तत्कालीन एंबुलेंस बुलाई गयी और 64 छात्रों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Also Read:  Saudi Arabia to have its first cinema theatre

उन्होंने कहा “डॉक्टरों ने उनमें से ज्यादातर की जांच की है और उनमें से तीन छात्रों को अस्पताल में भर्ती किया है, और बाकि के लिए आवश्यक दवाएं दे दी गयीं हैं। सभी खतरे से बाहर बताये जा रहे थे और उनको जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी”

Also Read:  इंदिरा की पुत्रवधू हूं, किसी ने नहीं डरती: सोनिया गांधी

डीएम ने कहा,”यह एक गंभीर चिंता का विषय है, हाल ही के दिनों का यह दूसरा मामला है। हम छात्रों के लिए सर्वोत्तम संभव उपचार करेंगे और जांच ठीक से कराये जाने के लिए तदनुसार कार्रवाई करेंगे”

Also Read:  AAP will contest assembly polls in Madhya Pradesh

इससे पहले  भी जुलाई में आर्य नगर इलाके में एक सरकारी प्राथमिक स्कूल के 29 में 50 से अधिक छात्र मिड-डे मील योजना के तहत प्रदान की दूध लेने के बाद बीमार पड़ गए थे, जिसके बाद इस मामले की जांच के आदेश जिला प्रशासन ने दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here