सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती के वकील बोले- बिहार सरकार नहीं कर सकती CBI जांच की मांग

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में बिहार सरकार की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की सिफारिश पर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के वकील ने सवाल उठाए हैं। अभिनेत्री के वकील ने बिहार सरकार की केस को सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने की सिफारिश पर कहा है कि ये केस सीबीआई को ट्रांसफर नहीं हो सकता क्योंकि बिहार पुलिस के इससे जुड़ने का कोई आधार नहीं है।

रिया चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, ‘रिया चक्रवर्ती ने जो सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है उससे बिहार पुलिस का कोई संबंध नहीं है कि वे जांच करें। इस केस में बिहार के जांच करने का कोई कानूनी आधार ही नहीं है। ज्यादा से ज्यादा से ये हो सकता है कि आप जीरो एफआईआर करें और उसे मुंबई पुलिस को ट्रांसफर किया जाए। ट्रांसफर किया जाना कानूनी तरीका है वरना इस तरह से जांच में हस्तक्षेप करके आप संघीय ढांचे के खिलाफ जा रहे हैं। यह हमारे संविधान के मूल में है जिसके कारण भारत राज्यों का संघ बना।’

बता दें कि, सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही जांच पर सवाल उठाए जा रहे थे। जब बिहार पुलिस ने जांच शुरू की तो मुंबई पुलिस पर सहयोग न करने के आरोप लगे। अब जब बिहार सरकार कह चुकी है कि वह सीबीआई जांच की सिफारिश करने जा रही है तब रिया चक्रवर्ती के वकील का यह बयान सामने आया है।

गौरतलब है कि, पटना के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की। 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया औ? इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Leave a Comment