सुशांत सिंह राजपूत मामला: बिहार सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में बिहार सरकार ने अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की सिफारिश कर दी है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता के के सिंह द्वारा सीबीआई जांच की मांग के बाद सरकार ने सीबीआई की अनुशंसा कर दी है।

सुशांत सिंह राजपूत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार सुबह कहा कि, “सुशांत के पिता केके सिंह का कसेंट मिलते ही, मैंने पुलिस महानिदेशक को इस मामले की कागजी कार्रवाई करने और सीबीआई की अनुशंसा करने के कागजात तैयार करने के निर्देश दिए हैं।” उन्होंने कहा कि यह मांग सभी की थी और सुशांत के पिता ने जो पटना में मामला दर्ज करवाया था, उसकी जांच यहां की पुलिस मुंबई जाकर कर रही थी लेकिन मुंबई में यहां की टीम को सहयोग नहीं मिल रहा था। ऐसे में सभी लोगों की मांग सीबीआई जांच की थी। उन्होंने संभावना व्यक्त करते हुए कहा कि, “आशा है कि जल्द ही इस मामले को सीबीअई टेकल करेगा और जांच करेगी। सीबीआई का दायरा बड़ा है।”

इधर, सुशांत के भाई और भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि अब इस मामले में दूध का दूध और पानी हो जाएगा। गौरतलब है कि सोमवार की शाम विधायक नीरज ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और इस मामले को लेकर काफी लंबी बात की थी। बिहार विधानसभा में भी सोमवार को सुशांत आत्महत्या का मामला गूंजा था और करीब सभी दलों ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी।

गौरतलब है कि, पटना के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी। इसके बाद मुबई पुलिस जांच प्रारंभ की। 25 जुलाई को सुशांत के पिता ने पटना में एक मामला दर्ज करवाया औ? इसके बाद बिहार पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है।

अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here