अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोले- “IT-CBI-ED को उंगलियों पर नचाती है सरकार”

0

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने किसान समर्थकों को आयकर विभाग और ईडी के छापे के जरिए परेशान करने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कुछ मुहावरों के जरिए केंद्र सरकार पर तंज कसा हैं।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने गुरुवार (4 मार्च) को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।”

बता दें कि, राहुल गांधी क यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब इनकम टैक्स ने हाल ही में बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के ठिकानों पर छापेमारी की। कांग्रेस सांसद के इस ट्वीट को इसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि, आयकर विभाग की कई टीमों ने बुधवार को मुंबई-पुणे में करीब 20 जगहों पर छापेमारी की। ये सभी जगह अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम और अन्य कुछ फिल्मप्रोडक्शन से जुड़ी हुई थीं। इनके अलावा आयकर विभाग ने तापसी पन्नू को मैनेज करने वाली कंपनी के ठिकाने पर भी छापेमारी की।

आयकर विभाग ने इस छापेमारी के दौरान कई कागजातों को खंगाला, लैपटॉप की जांच की। इतना ही नहीं, पुणे में अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू से देर रात तक आयकर विभाग सवाल भी करता रहा।

बता दें कि, कश्यप और पन्नू अक्सर राष्ट्रीय मुद्दों पर अपनी राय रखते रहे हैं। वहीं, किसानों के आंदोलन की ओर ध्यान आकर्षित करने वाली पॉप गायिका रिहाना के ट्वीट के बाद बड़े फिल्मी सितारों की प्रतिक्रिया की तापसी पन्नू ने आलोचना की थी।

Previous articleगुजरात में हर दिन होती हैं 2 हत्याएं, बलात्कार की चार और अपहरण की 6 घटनाएं- विधानसभा में पेश किए गए आंकड़े
Next articleउत्तर प्रदेश: प्रेम प्रसंग से नाराज होकर पिता ने 17 वर्षीय बेटी को मार डाला, फिर कटा हुआ सिर लेकर पहुंचा थाने