दिल्ली में पेड़ों की कटाई के मामले को लेकर राहुल गांधी ने BJP और AAP पर साधा निशाना

0

देश की राजधानी दिल्ली में करीब 17 हजार पेड़ों की कटाई को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आम आदमी पार्टी(आप) और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा कि इस ‘पागलपन’ के खिलाफ सभी लोग एकजुटकर होकर खड़े हों।

file photo- @INCIndia

राहुल गांधी ने गुरुवार(28 जून) को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दिल्ली में आम आदमी पार्टी(आप) की सहमति से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने पिछले चार वर्षों में ‘विकास’ के लिए हजारों पेड़ काट दिए। बच्चे भी जानते हैं कि हमारे अस्तित्व के लिए पेड़ महत्वपूर्ण हैं और इनकी जगह कोई नहीं ले सकता।’

साथ ही उन्होंने लिखा, ‘इस पागलपन (पेड़ों की कटाई) के खिलाफ कांग्रेस का साथ दीजिए और एकजुट होकर खड़े हो जाइए।’ बता दें कि, उन्होंने अपने इस ट्वीट में  हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है, जो अब ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली की सात बड़ी आवासीय परियोजनाओं के चलते यहां के करीब 17 हजार पेड़ों को काटने की बात चल रही है सबसे ज्यादा पेड़ सरोजिनी नगर में काटे जाएंगे। वन विभाग के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया था कि नौरोजी नगर, नेताजी नगर और सरोजिनी नगर समेत विभिन्न इलाकों में पेड़ काटे जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि केवल सरोजिनी नगर में ही करीब 11 हजार पेड़ काटे जाएंगे।

बता दें कि, दक्षिणी दिल्ली में पेड़ों को काटने का विरोध सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर हो रहा था। इस मामले में राजनीतिक बहसबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।  इस समय पूरी दुनिया पर्यावरणीय असंतुलन से जुझ रहा है और जिस वजह से विश्वभर में लोग पेड़ लगाने के लिए तमाम प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं, लोगों को पेड़ लगाने के लिए जागरुक करने के लिए जगह जगह पर कैम्पेन भी चलाए जा रहें है।

Previous articlePM Modi mocked after rupee touches all time low against dollar, Congress says it’s ‘surpassing your age’
Next articleमुंबई स्थित ‘एयर इंडिया भवन’ को बेचने की तैयारी में मोदी सरकार!