“अब क्या मोदी जी अपने नेताओं को शपथ दिलाएंगे- न रेप करूंगा, न करने दूंगा”

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक नाबालिग बच्ची से गैंगरेप व हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव गैंगरेप कांड का मामला भारत सहित पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना हुआ है। इतना ही नहीं इन दोनों घटनाओं को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकारों पर चौतरफा हमले हो रहे हैं। इसी बीच, आम आदमी पार्टी(AAP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है।

file photo

दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी(AAP) के विधायक संजीव झा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मोदी जी, चार साल पहले आपने कहा था- ‘बहुत हुआ महिलाओं पर वार!’ अब तो लगता है- अबकी बार बन गई रेपिस्टों की सरकार, शर्म करो मोदी सरकार।” साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “हमारी बहन स्वाति मालीवाल तीन दिन से भूख हड़ताल पर है, महिलाओं की इस लड़ाई में पूरा देश साथ खड़ा है।”

साथ ही विधायक संजीव झा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, “मोदी जी कहते थे- न खाऊंगा, न खाने दूंगा। अब क्या मोदी जी अपने नेताओं को शपथ दिलाएंगे- न रेप करूंगा, न करने दूंगा। हिंदुस्तान को रेपिस्तान बनने से रोकिए प्रधानमंत्री जी!”

बता दें कि, विधायक संजीव झा के इस ट्वीट को आम आदमी पार्टी(AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रीट्वीट किया है।

वहीं, विधायक संजीव झा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, ‘मोदी जी ने एक बार साहस करके कहा था कि अस्सी फीसदी गौरक्षक गुंडे हैं। क्या एक बार फिर साहस करके बताएंगे कि कितने फीसदी भाजपाई रेपिस्ट हैं?’

बता दें कि, उन्नाव गैंगरेप मामले में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ़्तार किया गया है। उन्नाव गैंगरेप के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है। वहीं, सीबीआई ने शशि सिंह नाम की एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। शशि सिंह ने पीड़िता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास कथित तौर पर पहुंचाया था।

बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि किसी रेप केस में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता को गिरफ़्तार हो इससे पहले भी कई बीजेपी नेता रेप के आरोप में गिरफ़्तार हो चुके है।

बता दें कि, शुक्रवार(13 अप्रैल) को पीएम मोदी ने कहा था कि, ‘जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले दो दिनो से जो घटनाये चर्चा में है वह निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इसके लिए शर्मसार है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘हमारी बेटियों को न्याय मिलेगा।’

दिल्ली के अलीपुर में डा. आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक के उद्घाटन के दौरान मोदी ने कहा कि, ‘देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं की कोई अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा, कोई अपराधी नहीं बचेगा।’

बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (12 अप्रैल) को उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप मामले और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की नन्ही बच्ची से गैंगरेप और उसकी नृशंस हत्या के विरोध में नई दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला था। कैंडल मार्च में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी मार्च में शामिल हुए हैं। उनके अलावा कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता भी कैंडल मार्च में शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस सहित विभिन्न विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बलात्कार की इन घटनाओं को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला है।

Previous article8-year-old girl’s rape inside temple keeps your cultural root intact: Twitter users troll Mohan Bhagwat on Ayodhya temple remarks
Next articleMan arrested for molesting woman during IPL match in Mumbai