पाबंदी लगने के बाद पहली बार गायक मीका सिंह ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहां

0

बॉलीबुड गायक मीका सिंह ने रविवार को कहा कि उन पर पाबंदियां लगाने के फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लायीज (एफडब्ल्यूआईसीई) के फैसले के बावजूद वह भारत के लिए बेहतर काम करते रहेंगे।

बता दें कि, मीका सिंह पाकिस्तान में गाना गाने को लेकर आलोचना झेल रहे हैं। एफडब्ल्यूआईसीई फिल्म निर्माण के सभी 24 कौशलों का मातृ-निकाय है। संगठन ने बुधवार को एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया है कि भारत और पाकिस्तान के बिगड़े रिश्ते व तनाव के बीच कराची में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी की शादी में मीका सिंह उर्फ अमरीक सिंह के गाना गाने से उसे गहरा आघात लगा है।

एफडब्ल्यूआईसीई ने मीका के पाश्र्वगायन करने, सार्वजनिक तौर पर प्रस्तुति देने और देश में अभिनय करने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। संभावना है कि चर्चित गायक मंगलवार को एफडब्ल्यूआईसीई के पदाधिकारियों से मिलेंगे। फेडरेशन इसके बाद अपने फैसले पर अंतिम फैसला लेगा।

पाकिस्तान में यह कार्यक्रम पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के करीबी रिश्तेदार द्वारा आयोजित किया गया था। इसके बावजूद कि भारत ने धारा 370 को हटाने के बाद पाकिस्तान के साथ सभी कलात्मक और सामाजिक संबंधों को तोड़ दिया है, एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा ट्वीट किए गए 30 सेकेंड के वीडियो क्लिप में मीका कार्यक्रम में परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं।

मीका ने 14 सदस्यीय मंडली के साथ एक लड़की की प्री-वेडिंग कार्यक्रम में प्रस्तुति दी, जिसके पिता अदनान असद कथित रूप से पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के चचेरे भाई हैं। तीन शहरों- कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में प्रस्तुति देने के लिए मीका और उनके दल को 30 दिनों के लिए वीजा दिया गया है।

बता दें कि मीका सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है। 2016 में मुंबई की एक मॉडल ने मीका के खिलाफ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। जवाब में मीका ने भी उस मॉडल के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाया था। उससे पहले दिल्ली में एक इवेंट के दौरान एक डॉक्टर पर हाथ उठाने के लिए भी उन्हें अरेस्ट किया गया था। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

Previous articleEngland pulls off winning draw in 2nd Ashes Test
Next articleसमाचार पोर्टल पर ‘फर्जी खबर’ चलाने का आरोप, संपादक के खिलाफ केस दर्ज