BJP में जाने की तैयारी में कपिल सिब्बल?, ट्विटर पर राहुल गांधी और कांग्रेस को किया ‘अनफॉलो’

0
Follow us on Google News

अस्तित्व के गंभीर संकट से जूझ रही देश की सबसे पूरानी पार्टी कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश द्वारा पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए जाने के बाद अब लग रहा है कि पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल का भी मोह भंग हो रहा है। दरअसल, सिब्बल ने ऐसा कदम उठाया कि जिससे राजनीतिक गलियारों में हंगामा मच गया है।

file photo

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और राजनेता कपिल सिब्बल ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है। इस बात का खुलासा रविवार को कांग्रेस समर्थकों ने किया। बता दें कि इससे पहले पूर्व कांग्रेसी नेता शंकरसिंह वाघेला ने पार्टी छोड़ने से पहले राहुल गांधी को अनफॉलो कर दिया था।

बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से माने जाते हैं। चांदनी चौक के पूर्व सांसद सिब्बल केंद्र में यूपीए सरकार के दोनों कार्यकाल के दौरान प्रमुख मंत्रालय संभाल चुके हैं। सिब्बल के द्वारा अचानक कांग्रेस और राहुल गांधी का अनफॉलो किए जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या वह बीजेपी का तो दामन नहीं थामेंगे?

Rifat Jawaid on Gorakhpur children's massacre and more shenanigans of Modi-Yogi duo

कांग्रेस में हाहाकार

बता दें इस समय कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है। अभी एक दिन पहले ही शनिवार को लंबे समय तक कांग्रेस के वॉर रूम और राहुल गांधी के ऑफिस के रणनीतिकार रहे आशीष कुलकर्णी ने इस्तीफा दे दिया है। कुलकर्णी ने कांग्रेस पर ‘भाई-भतीजावाद’ और ‘सामंतवाद’ का आरोप लगाया है।

वहीं, पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस ‘अस्तित्व के संकट’ से गुजर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की ओर से मिल रही चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं की एकजुट कोशिश की वकालत की थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here