“मैंने अपने जीवन में कभी सैकड़ों के लिए नहीं खेला”: इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट से मिली करारी हार के बाद बोले विराट कोहली; सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे भारतीय टीम के कप्तान

0

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैड के हाथों मिली 6 विकेट की करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, “मैंने अपने जीवन में कभी सैकड़ों के लिए नहीं खेला।”

विराट कोहली

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले खेलते हुए 336 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 337 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन, इंग्लैंड ने 43.3 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए इस मैच में 124 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले जॉनी बेयर्सटो ने पहले जेसन रॉय (55) के साथ पहले विकेट के लिए 110 और फिर 99 रन बनाने वाले स्टोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की साझेदारी निभाई। इस जीत के साथ ही यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। वहीं 336 रनों का बड़ा लक्ष्य करने के बाद भी टीम इंडिया यह मुकाबला हार गई।

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “हमने इस मैच में शानदार हिटिंग देखी। स्टोक्स और बेयर्सटो ने बेहतरीन बैटिंग की। हमें इस साझेदारी के दौरान वापसी का मौका नहीं मिला। हम हार स्वीकार करते हैं। हम किसी तरह का बहानेबाजी नहीं कर सकते। हमने दो दिन पहले इसी तरह के स्कोर का बचाव किया था लेकिन आज हम अपनी रणनीति को अमली जामा नहीं पहना सके।”

कोहली ने इस मैच में 66 रन बनाए। वह कई मैचों से शतक नहीं लगा सके हैं। अपनी पारी के बारे में कोहली ने कहा, “मैंने अपने जीवन में कभी सैकड़ों के लिए नहीं खेला। शायद इसीलिए मैंने इतने कम समय में इतने सारे शतक हासिल किए। टीम के लिए जीतना ज्यादा जरूरी है। अगर मुझे तीन-अंक का स्कोर मिलता है और टीम नहीं जीतती है, तो इसका मेरे लिए कोई मतलब नहीं है।”

बता दें कि, कोहली वनडे में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा शतक बनाने के रिकॉर्ड की तुलना में सिर्फ एक शतक कम हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने भारत में 20 शतक बनाए हैं, जबकि कोहली ने वर्तमान में 19 शतक हासिल कर रखा है।

Previous articleवैक्सीन लेने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव हुए अभिनेता परेश रावल, खुद ट्वीट कर दी जानकारी
Next articleसचिन तेंदुलकर कोरोना वायरस से संक्रमित, घर में खुद को किया क्वारंटीन; जारी किया बयान