BJP मंत्री ने कहा- हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता, दिग्विजय बोले- ‘संघी आतंकवादी होते हैं’

0

अक्सर विवादों में रहने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर अपने नए बयान को लेकर चर्चा में हैं। विज ने कहा है कि ‘हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता’ है और ‘हिंदू आतंकवाद’ जैसी कोई संज्ञा हो ही नहीं सकती। विज के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘उन्होंने सही कहा है…एक हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, लेकिन एक संघी आतंकी हो सकता है।विज ने तत्कालीन यूपीए सरकार पर ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द गढ़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि हिंदू आंतक नाम की किसी चीज का दुनिया में कोई अस्तित्व नहीं है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस शब्द का इस्तेमाल देश की सबसे पुरानी पार्टी करती है।

मंत्री ने कहा कि यह गंभीर मामला है कि पाकिस्तान से गिरफ्तार लोगों को रिहा कर दिया गया, जबकि भारत के लोगों को आतंकवादी माना जा रहा है। यह बस राजनीतिक लाभ के लिए है। उन्होंने कहा कि हिंदू आतंकवाद जैसा कुछ नहीं होता। हिंदू अपने स्वभाव की वजह से कभी आतंकी नहीं हो सकता। राजनीतिक वजहों से मुस्लिम आतंकियों के जवाब में कांग्रेस हिंदू आतंकवाद जैसे शब्द गढ़ना चाहती है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए विज ने कहा कि उनका मकसद राजनीतिक प्लॉट को साबित करना था कि हिंदुस्तान में हिंदू आतंकवाद है, जबकि हिंदू कभी आतंकवादी हो ही नहीं सकता। यदि हिंदू आतंकवादी होता तो आज पूरी दुनिया में आतंकवाद नहीं होता, खत्म हो गया होता। अधिकतर आतंकवादी हमलों में मुस्लिम के शामिल होने की वजह से कांग्रेस सरकार हिंदू आतंकवाद खड़ा करना चाहती थी।

विज के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘उन्होंने (अनिल विज) सही फरमाया है, एक हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, एक संघी आतंकवादी हो सकता है।’ गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के वैचारिक संरक्षक कहे जाने वाले संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के सदस्यों को आमतौर पर संघी कहा जाता है।

बता दें कि इससे पहले अनिज विज उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी से बड़ा ब्रांड बताकर सरकार की फजीहत कराई थी।

Previous articleSons seek India’s help to built Mehdi Hassan’s mausoleum in Pakistan
Next articleCM योगी आदित्यनाथ के लोकभवन में लोहे का गेट गिरने से मासूम बच्ची की मौत