महात्मा गांधी पर हरियाणा के बीजेपी मंत्री अनिल विज ने दिया विवादास्पद बयान, कहा गांधी के कारण गिरी रुपये की वैल्यू

0

पीएम मोदी की तस्वीर का खादी ग्रामोधेग के कैलेंडर पर महात्मा गांधी की जगह पर आने का विवाद अब और भी गरमा गया है इस मामले में हरियाणा के बीजेपी मंत्री अनिल विज ने कहा कि गांधी का नाम जुड़ने की वजह से खादी की दुर्गति हुई हैं और खादी डूब गई है। अपने बयान को जारी रखते हुए बीजेपी मंत्री ने कहा कि जिस दिन से महात्मा गांधी का नाम नोट से जुड़ गया तब से नोट भी गिर गया। जबकी मोदी की तस्वीर की नोट पर पैरवी करते हुए कहा कि ये नाम ज्यादा ब्रांडेड है।

अनिल विज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल विज ने कहा है कि जिस दिन से नोट पर महात्मा गांधी की फोटो चिपकी है उस दिन से नोट की वैल्यू कम हो गई है।  धीरे-धीरे नोट से भी महात्मा गांधी की फोटो को हटाया जाएगा। महात्मा गांधी के नाम से खादी का कोई पेटेंट नहीं है। वे बोले कि गांधी का नाम खादी के साथ जुड़ने से खादी डूब गई थी। नरेंद्र मोदी बेटर ब्रांड नेम है। खादी के साथ जुड़ने से 14 प्रतिशत सेल में इजाफा हो गया है।

जबकि इस बारें में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ये उनका अपना निजी बयान हो सकता है। पार्टी का इससे ताल्लुक नहीं है। वे बेहद सुलझे हुए मंत्री है और जो बात कहते है वो सोच-समझकर कहते है। ये उनकी निजी राय हो सकती है कि उन्होंने किस सन्दर्भ में इस बात को कहा है।

जबकि मीडिया में इस बात की व्यापक चर्चा होने के बाद मंत्री अनिल विज ने अपना बयान वापस ले लिया है। इसके बाद विपक्षी दलों के नेताओं ने बीजेपी मंत्री के बयान की कड़ी निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here