महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के भतीजे तन्मय की वैक्सीन लगवाते हुए फोटो वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा- 45 साल से कम उम्र में कैसे लगी?

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री के भतीजे तन्मय फडणवीस की एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस की राज्य ईकाई ने ट्वीट करके दावा किया है कि देवेंद्र फडणवीस के भतीजे ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है, जबकि उनकी उम्र 45 साल से कम है। कांग्रेस ने ट्विटर पर फडणवीस के भतीजे की वैक्सीन लेते हुए तस्वीर भी पोस्ट की है। कांग्रेस ने पूछा है कि जब फडणवीस की भतीजे की उम्र 45 साल नहीं है तो उन्हें वैक्सीन कैसे मिली?

देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा, “मोदी सरकार ने 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को ही टीका लगाने की शर्त रखी है। ऐसी स्थिति में 45 साल से कम उम्र के देवेंद्र फडणवीस के भतीजे का टीकाकरण कैसे हो सकता है? भाजपा नेताओं के परिवारों का जीवन महत्वपूर्ण है। क्या आम जनता के जीवन की कीमत कुछ भी नहीं है?”

वहीं, कांग्रेस नेता श्रीवत्स ने भी पूर्व सीएम के भतीज तन्मय फडणवीस के इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीर का स्क्रीनशॉट ट्वीट कर पूछा है कि, ‘प्रिय देवेंद्र फडणवीस जी क्या आपका भतीजा तन्मय फडणवीस 45+ उम्र का है? अगर नहीं तो वह वैक्सीन लेने के लिए कैसे योग्य है? रेमडेसविर की तरह ही, क्या आप टीकों का भंडारण कर रहे हैं और इसे अपने परिवार के सदस्यों को दे रहे हैं? लोग मर रहे हैं। वैक्सीन की कमी है, लेकिन फडणवीस परिवार सुरक्षित है।’

कांग्रेस नेता ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मोदी जी, भाजपा नेताओं के परिवारों के 45 साल से कम उम्र के सदस्यों को किस कानून के तहत टीके लग रहे हैं? तन्मय फडणवीस ने अपराध किया है और उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। जालसाज फडणवीस फिर से पकड़े गए हैं। महाराष्ट्र के लोग देख रहे हैं कि गद्दार क्या होता है।’

पूर्व सीएम के भतीजे तन्मय की इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक उन्हें नागपुर स्थित नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में वैक्सीन लगी। कांग्रेस द्वारा ट्वीट किए गए स्क्रीनशॉट में तन्मय ने अपने इंस्टापोस्ट में लिखा है, ‘टीके का दूसरा डोज भी लगवा लिया, घर पर रहें सुरक्षित रहें।’ हालांकि तन्मय के टाइमलाइन पर अब ऐसी कोई पोस्ट नहीं दिख रही है।

तन्मय ने ये तस्वीर नागपुर के नेशनल कैंसर इंस्टिट्यूट में कोरोना वैक्सीन लेने के बाद खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। कांग्रेस ने यह भी दावा किया है कि तन्मय ने टीके की पहली डोज मुंबई में और दूसरी डोज नागपुर में ली है।

Previous articleआपदा के बीच बॉलीवुड के साइड एक्टर की भूमिका निभाने वाले मनोज जोशी ने पोस्ट किया सांप्रदायिक ट्वीट, लोगों ने “Kachra Seth” ट्रेंड कर किया शर्मिंदा
Next article“गरीबों के बैंक खाते में रुपये डाले केंद्र सरकार”: प्रवासी मजदूरों के पलायन पर राहुल-प्रियंका गांधी की मांग