VIDEO: बजरंग दल के ‘लव जिहाद’ को इस कथक डांसर ने किया चैलेंज, वीडियो हुआ वायरल

0

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद से गायब हुए ‘लव जिहाद’ का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है। लेकिन इस बार यूपी नहीं, बल्कि गुजरात से आया है जहां इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। दरअसल, गुजरात के अहमदाबाद शहर की हलचल भरी सड़कों के किनारे की दीवारों पर कथित तौर पर हिंदूवादी संगठन बजरंग दल द्वारा हिंदू बेटियों को सावधान रहने वाले स्लोगन लिखे गए हैं।

PHOTO: TOI

इस स्लोगन से पूरे शहर को पाट दिया गया है। उनपर लिखा है, ‘हिंदू बेटियों लव जिहाद से सावधान रहो।’ लेकिन इस बार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को करारा जवाब मिला है। मशहूर कथक डांसर अवनी सेठी ने अपने ही अंदाज में ‘लव जिहाद’ हो चैलेंज दिया है। अवनी ने अहमदाबाद के पांच अलग-अलग जगहों पर कथक नृत्य कर ऐसा लिखने वालों को चैलेंज किया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के खबर के मुताबिक, अवनी ने अहमदाबाद के लॉ गार्डन के पास की सड़क, आश्रम रोड, रिफॉर्म क्लब, नेताजी मार्ग और पंचवटी रोड्स पर ‘हिंदू बेटियों लव जिहाद से सावधान रहो’ के स्लोगन के सामने मशहूर फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ के गाने ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’ पर डांस कर इस स्लोगन पर सवाल उठाया है।

अवनी ने अखबार से बातचीत में बताया कि, ‘यहां की ये सड़कें शांत नहीं रहतीं, बल्कि बेहद व्यस्त रहती हैं, इन सड़कों पर लगातार लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इन सड़कों पर ऐसी धमकियों वाले शब्दों को लिखा जाना हमें ऐसी राजनीति की ओर ले जा रहा है जिसका आधार डर है।’

अवनी के मुताबिक, ऐसी धमकियों को जवाब देने के लिए यह सबसे उत्तम तरीका था। उन्होंने कहा कि ये खुला ऐलान है कि अगर हमने प्यार किया तो डरने की क्या जरूरत है। उन्होंने कहा कि शहर की सिर्फ इन्हीं सड़कों पर यह धमकी नहीं दिखी गई है, बल्कि कई अन्य पर भी ऐसे स्लोगन आपको दिख जाएंगे। अवनी सभी जगहों पर इस स्लोगन के खिलाफ इसी गाने पर नृत्य किया।

खास तौर पर इस गाने के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि, क्योंकि इसी के जरिए इन शब्दों को जवाब दिया जा सकता था। अखबार ने जब उनसे पूछा कि उन्होंने सड़क पर ही डांस करना क्यों बेहतर समझा? इस सवाल पर अवनी ने कहा कि ये शब्द अपने आप में बताने को काफी हैं कि वह कहना क्या चाहती हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

(वीडियो)

;

Previous articleTwo arrested for cheating by promising TV show prize money
Next articleदिल्ली हाईकोर्ट ने NDTV मामले में आयकर विभाग को लगाई लताड़, कार्रवाई को बताया अति उत्साहपूर्ण