लेखक चेतन भगत की किताब ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ को बताया गया अश्लील, रेलवे स्टेशन के स्टॉल से तुरंत हटाने का आदेश

0
Follow us on Google News

मशहूर लेखक चेतन भगत की बहुचर्चित किताब ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ को अश्लील घोषित कर दिया गया है। साथ ही इस किताब को रेलवे स्टेशन पर स्टॉल से तुरंत हटाने के निर्देश दे दिए गए हैं। बता दें कि यह किताब साल 2014 में आई थी और युवाओं के बीच काफी पॉपुलर रही थी। वहीं इस नॉवेल पर 2017 में अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म भी बनाई जा चुकी है, जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया था।

चेतन भगत

दरअसल, एक दैनिक अख़बार में ख़बर छपी है कि, रेल यात्री सेवा समिति के चेयरमैन रमेश चंद्र रत्न ने मंगलवार (20 अगस्त) को नई दिल्ली स्टेशन का दौरा किया। उन्होंने स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। इस बीच एक स्टॉल पर चेतन भगत की किताब ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ को देखकर वह भड़क गए। उन्होंने इसे अश्लील बताते हुए रेलवे स्टेशनों से हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी है कि रेलवे स्टेशन पर किसी भी ऐसी चीज की बिक्री नहीं हो, जिससे समाज में गलत संदेश जाए।

उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर सांस्कृतिक, राष्ट्रीय पत्रिका व अखबारों की बिक्री होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कई रेलवे स्टेशनों पर अश्लील किताबें व पत्रिकाएं पकड़ी गई हैं। इनसे समाज में गलत संदेश जाता है और महिलाओं से छेड़खानी व अन्य अपराध भी बढ़ते हैं। उन्होंने रेलवे अधिकारियों और पुस्तक विक्रेताओं को इसे तत्काल हटाने को कहा है। इस बीच उन्होंने यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया और यात्रियों से बात कर उनकी समस्याएं पूछी।

EXCLUSIVE: 'It's a living hell in Kashmir'

अख़बार का यह स्क्रीनशॉट अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अख़बार के इस स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए वरिष्ठ पत्रकार ने अजीत अंजुम ने लिखा, “बधाई हो चेतन भगत साहब , आपकी किताब हाफ गर्लफ्रेंड को अश्लील घोषित कर दिया गया है। रेलवे स्टेशन पर न बेचने का फरमान भी जारी किया गया है… जोर से बोलिए , भारत माता की जय।”

इमरान प्रजापति नाम के एक यूजर्स ने भी अख़बार का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, “चेतन भगत साहब नये भारत में स्वागत है आपका, खजुराहो की कलाकृतियों तक को सराहने वाले देश में आपकी किताब हाफ गर्लफ्रेंड अब अश्लील घोषित हो चुकी है!”

वहीं, एक आचार्य नाम के यूजर ने लिखा, “चेतन “भक्त” की हाफ गर्लफ्रेंड अश्लील घोषित हो रही है। दूसरों के जलते घर पर तालियां बजाइए जब आग आपके घर पहुंच रही है तब आपकी चेतना जरूर जागेगी!” इसी तरह तमाम यूजर्स इस ख़बर पर अपनी प्रतिक्रिया दें रहे है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here