Home Hindi CBSE Term 1 Results 2022: जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा का...

CBSE Term 1 Results 2022: जल्द जारी होगा सीबीएसई टर्म-1 परीक्षा का परिणाम, cbseresults.nic.in पर जाकर ऐसे कर सकेंगे चेक

0
Follow us on Google News

CBSE Term 1 Results 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जल्द ही सीबीएसई टर्म 1 परिणाम 2022 जारी करने वाला है। CBSE बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं, 12वीं के परिणाम की तारीख अभी तक साझा नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, परिणाम जल्द ही उपलब्ध होने की संभावना है। जो उम्मीदवार कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

CBSE Term 1 Results 2022
फाइल फोटो

छात्र अन्य प्लेटफार्मों के जरिए भी अपना परिणाम देख सकते हैं। जिन छात्रों के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है वे एसएमएस के जरिये भी अपना रिजल्‍ट प्राप्‍त कर सकते हैं। कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बोर्ड इसी सप्ताह किसी भी समय परिणाम जारी कर सकता है।

14 अक्टूबर को बोर्ड द्वारा जारी अधिकारी के अनुसार, बोर्ड ने कहा है कि टर्म I परीक्षा के आयोजन के बाद, प्राप्त अंकों के रूप में परिणाम घोषित किया जाएगा। टर्म I परीक्षा के बाद किसी भी छात्र को पास, कम्पार्टमेंट या आवश्यक दोहराने की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा। कक्षा 10वीं, 12वीं का अंतिम परिणाम टर्म 2 परीक्षाओं के बाद घोषित किया जाएगा।

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवार डिजिलॉकर ऐप पर अपने कक्षा 10वीं, 12वीं के परिणाम देख सकते हैं। ऐप को Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है या वेबसाइट digilocker.gov.in पर चेक किया जा सकता है।

सीबीएसई के छात्र उमंग मोबाइल एप्लिकेशन पर अपना परिणाम देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। उमंग एप को गूगल प्ले एप के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here