तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, शाम 4 बजे लेंगे शपथ

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। देहरादून में विधायक दल की बैठक में उन्हें नया नेता चुना गया। तीरथ सिंह रावत आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सीएम पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था।

तीरथ सिंह रावत

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विधायक दल की बैठक के बाद तीरथ सिंह रावत रावत के नाम की घोषणा की। विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह और प्रदेश पार्टी प्रभारी दुष्यंत गौतम भी उपस्थित थे। तीरथ सिंह रावत गढ़वाल से सांसद हैं, वह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद से कई नाम पर चर्चा चल रही थी, लेकिन विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी। शाम चार बजे वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

उल्लेखनीय है कि, करीब एक साल से रावत को बदलने की चर्चाएं चल रहीं थी। पिछले दो दिन में राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पर्यवेक्षक रमन सिंह अचानक देहरादून पहुंचे और उन्होंने सभी विधायकों की राय लेकर रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को भेजी।

रावत भी दिल्ली गये थे लेकिन वह हाईकमान को मनाने में कामयाब नहीं रहे और उन्होंने मंगलवार को राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद रावत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हाईकमान के कहने पर उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here