‘अगर आप भी अपने बच्चों को चोकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें’: अरविंद केजरीवाल

2

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ‘चौकीदार’ शब्द पर हो रही राजनीति पर लगातार बयानबाजी हो रही है। इसी बीच, अब आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में ‘चौकीदार’ शब्द का इस्तेमाल कर पीएम मोदी को घेरा और आम आदमी पार्टी (आप) पार्टी को वोट देने की गुहार लगाई।

अरविंद केजरीवाल
फाइल फोटो: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा, “मोदी जी पूरे देश को चोकीदार बनाना चाहते हैं। अगर आप भी अपने बच्चों को चोकीदार बनाना चाहते हैं तो मोदी जी को वोट दें। पर अगर आप अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर डाक्टर, इंजीनियर, वक़ील बनाना चाहते हैं तो पढ़े लिखे ईमानदार लोगों की पार्टी आम आदमी पार्टी को वोट दें।”

बता दें कि पीएम मोदी ने अपनी रैलियों में खुद को देश का चौकीदार कहा था। इसके बाद राहुल गांधी ने राफेल डील में घोटाले का आरोप लगाकर पीएम मोदी पर हमला बोलना शुरू किया और अपनी हर रैली में ‘चौकीदार चोर है’ कहा। इसके बाद मुद्दे को भुनाते हुए बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ वीडियो लॉन्च कर दिया। जिसके बाद से इस शब्द पर राजनीति लगातार जारी है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी को बार-बार चौकीदार चोर है कहने के बाद बीजेपी ने एक कैंपेन शुरू कर दिया जिसके तहत पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और स्मृति ईरानी से लेकर पीयूष गोयल तक सभी केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेताओं ने चौकीदार शब्द का अपने नाम के साथ इस्तेमाल शुरू कर दिया।

Previous articleElection Commission mulls action against Hindi newspapers for code violation after they carry full page ads for film on Narendra Modi
Next articleMass resignation jolt BJP in north-east as 27 leaders including 2 ministers, 8 MLAs leave party ahead of elections