पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा, जिन्हें कभी एक महिला का शील भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, इरफान पठान को ट्रोल करने के लिए बन गए सोशल मीडिया पर मज़ाक़ के पात्र

0

पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा, जिन्हें कभी एक होटल के कमरे में एक महिला का शील भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, शुक्रवार को भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को ट्रोल करते नज़र आये। पठान का क़सूर बस इतना था कि उन्होंने ‘माई ब्यूटीफुल कंट्री’ पर एक ट्वीट कर सांप्रदायिक सौहार्द का खूबसूरत सन्देश दिया था। मिश्रा, जो इन दिनों भाजपा के समर्थक दिखाई देते हैं, ये बात पसंद नहीं आयी और उन्होंने पठान को सविंधान का पाठ पढ़ाने का ठान लिया। मिश्रा को उनके इस करतूत केलिए सोशल मीडिया पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।
पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा

पठान ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, “मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, पृथ्वी पर सबसे महान देश बनने की क्षमता रखता है। लेकिन ………”

हालांकि पठान के ट्वीट का संदर्भ स्पष्ट रूप से ज़ाहिर नहीं था, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि यह दिल्ली के भाजपा द्वारा संचालित नगर निकाय द्वारा जहांगीरपुरी में गरीबों और असहायों के खिलाफ किए गए अत्याचारों के मद्देनजर लिखा गया है। भारत की सर्वोच्च अदालत के आदेश का उल्लंघन करके घरों, दुकानों और मस्जिद के कुछ हिस्सों को ध्वस्त करने पर भाजपा शासित नगर निगम अब सुप्रीम कोर्ट की जांच के घेरे में आ गया है।

पठान का नाम लिए बिना मिश्रा ने ट्वीट किया, “मेरा देश, मेरा खूबसूरत देश, पृथ्वी पर सबसे महान देश बनने की क्षमता रखता है… तभी जब कुछ लोगों को यह एहसास होगा कि हमारा संविधान पालन की जाने वाली पहली किताब है।”

मिश्रा के ट्वीट से यह स्पष्ट था कि उन्होंने पठान के सोशल मीडिया पोस्ट को हिंदुत्व के छिपे हुए एजेंडे के साथ पूरा करने का प्रयास किया था। मिश्रा को पठान जैसे कामयाब क्रिकेटर को ट्रोल करने केलिए शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

एक यूजर ने लिखा, “लेकिन एक और मिश्रा (मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा) शास्त्रों द्वारा शासन की बात करते हैं।” यह नरोत्तम मिश्रा के उस इंटरव्यू की तरफ इशारा था जिसमें मध्य प्रदेश के विवादित मंत्री ने बेक़सूर मुसलामानों के घरों और दुकानों को बुलडोज़र से गिराने के फैसले को सही बताया था क्यूंकि, उनके अनुसार, हिन्दू शास्त्रों में यही लिखा है।

एक अन्य यूजर ने मिश्रा को उनका अपना अतीत याद दिलाया जब उन्हें एक महिला की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था। “दूसरी किताब कौन सी है? अमित मिश्रा वो तुम हो?” यूज़र ने लिखा।

2015 में, मिश्रा को बैंगलोर पुलिस ने एक महिला द्वारा क्रिकेटर पर आरोप लगाने के बाद गिरफ्तार किया था. मिश्रा उस समय भारत केलिए खेलता था और उस पर होटल के कमरे में महिला दोस्त के साथ बदतमीज़ी और मार पीट करने का इलज़ाम था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मिश्रा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल) और 328 (अपराध करने के इरादे से चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मिश्रा का भारतीय टीम के साथ औसत क्रिकेट करियर था. इस के विपरीत, पठान ने एक ऑलराउंडर के रूप में अधिक ऊंचाई हासिल की। मिश्रा ने अपने छोटे अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 76 टेस्ट और 64 एकदिवसीय विकेट लिए।

इसके विपरीत, पठान ने टेस्ट में 100 और एक दिवसीय मैचों में 173 विकेट लिए। उन्होंने टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 28 विकेट लिए। पठान ने एक शतक और 11 अर्धशतक सहित तीनों प्रारूपों में एक बल्लेबाज के रूप में 3,000 के करीब रन बनाए।

Previous articleFormer cricketer Amit Mishra, who was once arrested for outraging woman’s modesty, faces ridicule for trolling Irfan Pathan for ‘my beautiful country’ tweet
Next articleRevealed! Photos of IAS topper Tina Dabi’s Buddhist-style marriage ceremony leaked