बुराड़ी के बाद अब झारखंड के हजारीबाग में एक ही परिवार के 6 लोगों ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी यह बात

0

देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर इलाके में सामूहिक खुदकुशी की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि झारखंड के हजारीबाग में इससे मिलती-जुलती ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

फोटो- ndtv

हजारीबाग जिले में एक अपार्टमेंट में एक ही परिवार के 6 लोगों ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली है, मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। परिवार के छह सदस्यों की मौत से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं इस घटना के सामने आने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। घटना के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, इसमें परिवार के कर्ज में डूबे होने की बात लिखी है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि छह लोगों में दो लोगों ने फांसी लगाकर जान दी। एक बच्चे की धारदार हथियार से हत्या की गई है, जबकि एक बच्ची को जहर देकर मारा गया। एक महिला की गला दबाकर हत्या की गई है, ऐसा लगता है कि परिवार के पांच लोगों की मौत के बाद सबसे अंत में एक पुरुष ने छत से कूदकर जान दे दी।घटना हजारीबाग के खजांची तालाब के निकट सीडीएम अपार्टमेंट की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को अपार्टमेंट के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। ब्राउन लिफाफे पर लाल स्याही से लिखा है कि अमन को लटका नहीं सकते थे, इसलिए उसकी हत्या की गई। इसके नीचे नीली स्याही से मोटे अक्षरों में सुसाइड नोट लिखा है और उसके नीचे लिखा है: बीमारी+दुकान बंद+दुकानदारों का बकाया न देना+बदनामी+कर्ज = तनाव (टेंशन)= मौत।

image- NBT (घटनास्थल पर मिला सूइसाइड नोट)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने शुरुआती जांच में इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। हालांकि, इस मामले को पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है, पुलिस ने हत्या की आशंका से भी इनकार नहीं किया।

बता दें कि, कुछ दिन पहले दिल्ली के बुराड़ी में भी परिवार के 11 सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई थी। शव के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था। आसपास के लोगों का कहना है कि यह पूरा परिवार कारोबार में नुकसान झेल रहा था, जिसकी वजह से इन लोगों ने आत्महत्या कर ली है।

परिवार के 11 सदस्यों में सबसे बुजुर्ग नारायण देवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसकी मौत भी परिवार के अन्य 10 सदस्यों की तरह ही फांसी पर लटकने से हुई है। इससे पहले 10 लोगों की पोस्‍टमार्टम में भी गड़बड़ी की आशंका को खारिज करते हुए दिल्‍ली पुलिस का कहना था कि सभी 10 लोगों की मौत फांसी लगाने से हुई है।

 

Previous articleMother of two gang-raped, burnt alive in temple in Uttar Pradesh
Next articleHD Kumaraswamy breaks down in public, says ‘not happy’ being Karnataka’s chief minister