मैच देखने पहुंचे विजय माल्या को होना पड़ा शर्मसार, भारतीय दर्शकों ने ‘चोर-चोर’ के लगाए नारे

0

भारतीय बैंकों के कर्ज की अदायगी नहीं करने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या रविवार(11 जून) को इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल में एक बार फिर भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच देखने पहुंचे। हालांकि, विजय माल्या को यहां शर्मसार होना पड़ा। चैम्पियंस ट्राफी वनडे के इस अहम मुकाबले में जैसे ही भारतीय दर्शकों की नजर माल्या पर पड़ी लोग जोर-जोर से ‘चोर-चोर’ चिल्लाने लगे। 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, मैच के दौरान कुछ लोगों ने स्टेडियम के बाहर माल्या की हूटिंग करना शुरू कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, माल्या जब स्टेडियम में एंट्री कर रहे थे, तो वहां मौजूद भारतीय दर्शकों ने ‘चोर..चोर’ चिल्‍लाना शुरू कर दिया। हालांकि, माल्या ने लोगों को इस हूटिंग पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।

बता दें कि इससे पहले माल्या भारत के दोनों मैंच(भारत-पाकिस्तान और भारत-श्रीलंका) देखने पहुंचे थे। बर्मिंगम में माल्या की पूर्व क्रिकेटर सुनील गावसकर के साथ एक तस्वीर वायरल हुई थी। तस्वीर में दावा किया जा रहा था कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान वह गावस्कर से मिले थे। हालांकि, इस बारे में न तो गावस्कर और न ही माल्या ने अपनी तरफ से कोई पुष्टि की है।

इसके अलावा इंग्लैंड में विराट कोहली फाउंडेशन द्वारा आयोजित एक चैरिटी डिनर में भी माल्या पहुंच गए थे, लेकिन कप्तान समेत पूरी टीम ने उनसे दूरी बनाए रखी। माल्या की मौजूदगी की वजह से भारतीय टीम किसी विवाद से बचने के लिए कार्यक्रम से जल्दी निकल गई।

कार्यक्रम में मौजूद बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया था कि माल्या की मौजूदगी के कारण कोहली और भारतीय टीम असहज हो गई थी। माल्या आईपीएल टीम रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मालिक थे, जिसके कप्तान विराट कोहली हैं। बता दें कि भारत सरकार 9000 करोड़ रुपये के कथित बकाया कर्ज की वसूली के लिए इंग्लैंड से माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिश में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here