VIDEO: स्कूलों में टीचर्स को ट्रेनिंग देने का नया तरीका, ‘अंदर का घर है खाली-बच्चों बजाओ ताली’

0

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है एक स्कूल का टीचर कुछ टीचर्स को ट्रेनिंग देते हुए दिख रहें रहें है जिसमें कुछ महिला टीचर्स भी शामिल है। इस वीडियो में आप देख सकते है एक टीचर कैसे कुछ टीचर्स को ट्रेनिंग दे रहा है। इस तरह से ट्रेनिंग देते हुए आपने इससे पहले कभी किसी को नही देखा होगा, जो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक टीचर कैसे कुछ टीचर्स को कूद-कूद कर ट्रेनिंग दे रहे है की बच्चों को कैसे पढ़ाया जाएं। इस वीडियो में आप सुन सकते है कि टीचर यह कहते हुए भी दिख रहे है कि, ‘अंदर का घर है खाली-भक्तों बजाओ ताली’। इस वीडियो को देखने से साफ होता है कि, जिस तरह से यह टीचर कुछ टीचर्स को ट्रेनिंग दे रहें है उससे भारत कैसे जापान, ब्रिटेन और संयुक्त राज्य अमेरिका से शिक्षा के मामले में आगे निकल सकता है?

इस वीडियो में आप देख सकते है कि टीचर कैसे कूद-कूद कर टीचर्स को ट्रेनिंग दे रहें है और साथ ही वहां पर मौजूद टीचर्स भी वहां पर कूद-कूद कर ट्रेनिंग ले रहें है। यह वीडियो किसी सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है, फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कब और कहा का है। लेकिन इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के प्रतिक्रिया भी दे रहें है।

देखिए वीडियो:

स्कूलों में टीचर्स को ट्रेनिंग देने का नया तरीका

स्कूलों में टीचर्स को ट्रेनिंग देने का नया तरीका, 'अंदर का घर है खाली-बच्चों बजाओ ताली'

Posted by जनता का रिपोर्टर on Sunday, 2 July 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here