देश में GST लांच होने के फौरन बाद पैदा हुआ यह बच्चा, तो पिता ने रखा यह नाम

0

पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक देश-एक कर के लक्ष्य वाला शनिवार(01 जुलाई) की (मध्यरात्री) ठीक रात 12 बजे बटन दबाकर GST लांच किया। वहीं दूसरी ओर राजस्थान में एक बच्चे का जन्म हुआ। यूं तो उस रात भी देश भर में कई बच्चों का जन्म हुआ होगा, लेकिन यह बच्चा उन सभी में खास है।

GST

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के ब्यावर में आधी रात को करीब 12.02 बजे इस बच्चे का जन्म हुआ। बच्चे और मां की एक तस्वीर सामने आई है। अपने नवजात बच्चे के साथ सेल्फी ले रही मां बेहद खुश नजर आ रही है, जबकि मां की गोद में वह सुकून की नींद सो रहा है।

ख़बरों के मुताबिक, शहर के महालक्ष्मी गली में रहने वाले जसराज की पत्नी को तीस जून को प्रसव पीड़ा होने पर बांगड़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और रात को बारह बजे उसकी पत्नी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक लड़की और एक लड़का पैदा हुआ।

बताया जाता है कि पिता जसराज इस दौरान टीवी पर जीएसटी का कार्यक्रम देख रहे थे और इसी दौरान उन्हें बच्चे की सूचना मिली। इस खबर से जसराज इतने उत्साहित हुए कि एक का नाम जीएसटी रख दिया।

बता दें कि, जीएसटी लागू होने को लेकर मोदी सरकार की आलोचना भी खूब हो रही है। जीएसटी को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इतना ही नहीं जीएसटी को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह से जोक बना रहे हैं।

गौरतलब है कि एक जुलाई से वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी पूरे देश में लागू हो गया। इसके साथ ही अब केंद्र और राज्यों के स्तर पर लगने वाले 17 केंद्रीय और राज्य स्तरीय टैक्स के साथ-साथ 23 अलग-अलग तरह के टैक्स के बदले केवल जीएसटी देना होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here