केन्द्र सरकार के चार साल पूरे होने पर तेजस्वी यादव ने कुछ इस तरह पीएम मोदी पर साधा निशाना

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के चार साल पूरे होने पर शनिवार(26 मई) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमला भी बोला।

file photo- @yadavtejashwi

गौरतलब है कि, मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार में शामिल दल जहां सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए तरह-तरह कार्यक्रम आयोजन कर रहे है, वहीं विपक्ष सरकार को घेरने में जुटी है। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा कि, “महंगाई अपरंपार, अर्थव्यवस्था का बँटाधार, महिलाओं का शोषण लगातार, लूटेरे देश से फ़रार, फ़ेल चौकीदार, एकता पर प्रहार, समाज में दरार, दलितों का तिरस्कार, लोकतंत्र किया तार-तार, सौतेला व्यवहार,आज़ादी लाचार, जनता की गुनाहगार, यह है 4 साल की अचार सरकार।”

वहीं, एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने महंगाई को लेकर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, “चार साल मोदी सरकार, सस्ता विकास महंगा प्रचार, नकली अहंकार तानाशाही व्यवहार, मीठे बोल,आस्तीन मे हथियार, ना रोटी ना रोज़गार, किसान, मज़दूर पर भूख की मार, जुमलेबाज़ी की बौछार, छल कपट व झूठ की बहार, पूँजीपतियों से प्यार, गरीबों पर अत्याचार।”

वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “राजनीति में भ्रष्टाचार का खेल, बैंकिंग सिस्टम हुआ फ़ेल. पेट्रोल-डीज़ल के दाम उच्चतम, डॉलर के मुक़ाबले रुपया न्यूनतम। देश से घोटालेबाज़ फ़रार, विदेशों से दिखावे के क़रार, महँगाई पर जीएसटी की मार, दलित, ग़रीब, महिला पर वार, किसान, बेरोज़गार, कारोबारी बेहाल, मुबारक हों ये चार साल!”

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कई ट्वीट कर ंमोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

 

वहीं, दूसरी ओर मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर लोग सोशल मीडिया पर भी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाल रहें है। लोगों का कहना है कि, ‘मोदी सरकार के पिछले चार साल के सफर में विकास की बजाए जुमलेबाजी का प्रचार हुआ है।’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमेन चांडी ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि से लेकर लोकपाल विधेयक जैसे विभिन्न मुद्दों पर सवाल किए हैं। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, चांडी ने मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में चार साल पूरे करने पर एक ट्वीट में उनसे कुछ सवालों का जवाब देने की उदारता दिखाने को कहा। चांडी ने मोदी से जानना चाहा कि जैसा उन्होंने वादा किया था आखिर कब लोगों को 40 रूपये प्रति लीटर पेट्रोल मिलेगा। उन्होंने उन लोगों की सूची के बारे में भी बताने को कहा जिन्होंने विदेशों में काला धन छिपाकर रखा है ।

चांडी ने पूछा , ‘‘स्वच्छ भारत अभियान की मौजूदा स्थिति क्या है? (प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र) वाराणसी हालिया सर्वेक्षण में दूसरा सबसे प्रदूषित शहर कैसे बन गया।’’ चांडी ने यह भी पूछा कि ‘ मेक इन इंडिया ’ से कितने लोगों को रोजगार मिला और नोटबंदी से देश को कितना फायदा हुआ।

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए आज कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो गई है। भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मायावती ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने हर कदम को ऐतिहासिक बताते हैं । पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अपनी ऊंचाई पर हैं … इनकी चोरी और ऊपर से सीनाजोरी भी ऐतिहासिक है।’

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और मोदी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके विरोधियों को कमजोर करने की कोशिश की है। मायावती ने कहा कि मोदी सरकार को चार साल का जश्न मनाने का कोई अधिकार नहीं है। यह सरकार सफेद झूठ बोलती है। चार साल पूरे हो गए हैं, और यह साफ है कि गरीबी, बेरोजगारी, किसान के मुद्दे, महंगाई के मोर्चे पर यह सरकार ऐतिहासिक रूप से विफल हुई है। उन्होंने कहा कि जनता हिंसा और तनाव का सामना कर रही है। दलित, पिछड़े और मुस्लिम रोज हिंसा का सामना कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here