गाजियाबाद: CM योगी ने देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन, ट्विटर पर अखिलेश को मिल रहा धन्‍यवाद

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (30 मार्च) को गाजियाबाद पहुंचकर एन एच 24 यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश की सबसे लंबी छह लेन वाले हिंडन एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया। यूपी गेट से सीधे राजनगर एक्सटेंशन को जोड़ने वाली 10.3 किलोमीटर लंबी इस सड़क के चलते अब गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों का सफर काफी आसान हो जाएगा।

PHOTO: अमर उजाला

वहीं इससे रोड की वजह से दिल्ली से मेरठ, मुरादनगर और मोदीनगर जाने वाले लोगों को भी काफी आसानी होगी। इस एलिवेटेड रोड का निर्माण नवंबर 2014 में शुरू हुआ था। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 1147.60 करोड़ की लागत से निर्माण कराया है। प्राधिकरण का दावा है कि सिंगल पिलर पर बनी छह लेन की यह एलिवेटेड रोड देश में सबसे लंबी है।

‘राम-राम जपना पराया काम अपना’

वहीं, इस पर सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक कैंपेनिंग चालू है। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर CM योगी पर चुटकी ली है। अखिलेश ने लिखा है ‘राम राम जपना पराया काम अपना’। दरअसल, अखिलेश ने योगी पर हमला करने के लिए वर्ष 2016 में किए अपने एक पुराने ट्वीट की भी मदद ली है।

12 अगस्‍त 2016 को अखिलेश ने एक ट्वीट कर बताया था कि गाजियाबाद में ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए 9 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड का काम तेजी चल रहा है और जल्द ही पूरा हो जाएगा। इसके साथ उन्होंने सड़क की तस्‍वीरें भी शेयर की थीं। बता दें कि इस रोड़ पर वर्ष 2014 में काम शुरू हुआ था। उस समय अखिलेश यादव यूपी के मुख्‍यमंत्री थे।

लोगों ने अखिलेश को दिया धन्यवाद

सपा प्रमुख के इस ट्वीट के बाद बड़ी संख्‍या में लोग ट्विटर पर ट्वीट कर अखिलेश यादव को धन्‍यवाद देने लगे। आलम यह हुआ कि ट्विटर पर #GhaziabadThanksAkhilesh हैशटैग नंबर वन ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग के जरिए भारी संख्या में लोगों ने पूर्व सीएम को धन्यवाद दिया है।

एक ट्विटर यूजर साद खान लिखा है, ‘काम हमारा, नाम तुम्हारा नहीं चलेगा।’ इस पोस्ट के साथ ट्वीट किए गए कार्ड में लिखा है, ‘एलिवेटेड रोड का निर्माण यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कराया था। एलिवेटेड रोड पिछले एक साल से बनकर तैयार है।’

वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा है, ‘बीजेपी का नारा है, जो तेरा है वो अब मेरा है. राम नाम जपना, पराया काम अपना।’ इसके अलावा काफी संख्या में ट्विटर यूजर्स ने अखिलेश को ट्वीट कर धन्यवाद दे रहे हैं।

https://twitter.com/sanjayp33862979/status/979599001103167488?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.thequint.com%2Fnews%2Findia%2Fcm-yogi-inaugurate-elevated-road-in-ghaziabad-social-media-thanks-to-akhilesh&tfw_site=undefined

https://twitter.com/saumya_sweety/status/979618988824002560

https://twitter.com/sanjayp33862979/status/979598906282557442?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fhindi.thequint.com%2Fnews%2Findia%2Fcm-yogi-inaugurate-elevated-road-in-ghaziabad-social-media-thanks-to-akhilesh&tfw_site=undefined

CM योगी ने कई अन्य परियोजनाओं का किया शिलान्यास

समाचार एजेंसी वार्ता के मुताबिक इस मौके पर सीएम योगी ने 1791 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वालों कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इन योजनाओं में 131 करोड़ की लागत की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मधुबन- बापूधाम आवास योजना में 856 ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण एवं विकास कार्य, 124 एकीकृत उर्जा विकास योजना, 40 करोड़ को लागत से दिल्ली यमुनोत्री मार्ग से 18 किलोमीटर से दुरी पखजूरी पुश्ता मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य, 16.90 करोड़ की लागत से अक्षय कुमार द्वारा डे मील हेतु केंद्रीय किचन धर का निर्माण/ स्थापना शामिल है।

इसके अलावा 16.53 करोड़ की लागत से ग्राम सिरोरा सलेमपुर में हिंडन नदी पर आरसीसी पुल का निर्माण, 8 करोड़ की लागत से हिंडन एयर फोर्स स्टेशन से आईटीएस टी पाइंट तक सड़क का सुधार कार्य, 6 करोड़ की लागत से गाजियाबाद शहर के अंतर्गत बनी प्राचीन गेटों का पूरा रेनोगेशन एवं फसाड़ लाइटिंग प्राधिकरण एवं कलेक्ट्रेट भवन के फसाड़ लाइनिंग का कार्य, 5.30 करोड़ की लागत से राजेंद्र नगर में लोहिया पार्क के पास आरसीसी नाली का निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया।

वहीं 5 करोड़ की इलाहाबाद से सिटी फॉरेस्ट का जीणोद्धार का कार्य और 48,00,000 रुपए की लागत से नगर पालिका मोदीनगर इलाके में ग्राम बेगमाबाद बुढ़ाना में गौशाला एवं आवारा पशु आश्रय स्थल का निर्माण कार्य आदि शामिल हैं।
इस अवसर पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में विदेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह, केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री सतपाल सिंह, उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, परिवहन एवं राज्य मंत्री स्वतन्त्र देव सिंह, खाद्य एवं रसद आपूर्ति राज्य मंत्री अतुल गर्ग तथा कई अन्य नेता भी मौजूद थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here