कम नंबर लाने पर टीचर ने छात्राओं को निर्वस्‍त्र कर स्कूल में घुमाया

0

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक निजी स्कूल से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है।श‌‌िक्ष‌िका ने नाबाल‌िग छात्राओं को निर्वस्‍त्र कर पूरे स्कूल में घुमाया, इस घटना के बाद छात्राएं सदमे में आ गईं है। आरोप है कि जब छात्राओं ने प्रधानाचार्य से इसकी शिकायत की तो उन्होंने भी उनसे यह बात घर पर न बताने की धमकी दी।

छात्राओं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला कस्बा लंढौरा के जेपी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का है। टीचर ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि लड़कियों के अंग्रेजी के टेस्ट में कम नंबर आए थे। छात्राओं ने घर जाकर घटना की पूरी जानकारी अपने माता-पिता को दी जिसके बाद परिजन आग बबूला हो गए जिसके बाद उन्होंने स्कूल परिसर में हंगामा मचाया।

वहीं सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और अभिभावकों को किसी तरह से शांत कराया। परिजनों ने घटना की तहरीर दी है। वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने भी मामले में रिपोर्ट तलब की है।

ख़बरों के मुताबिक, मंगलवार को स्कूल में कक्षा छह का अंग्रेजी का टेस्ट था। इसमें तीन छात्राओं के कम नंबर आए।इससे इंग्लिश की टीचर काफी आक्रोशित हो गईं। उन्‍होंने पहले तो तीनों छात्राओं को कक्षा में बैंच पर खड़ा किया और फिर कपड़े उतरवाकर स्कूल परिसर में घुमाया

वहीं स्कूल की प्रिंसिपल अमिता राठौर ने सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है और छात्राओं के साथ किसी भी तरह का अभद्र व्यवहार होने से इंकार किया है। बता दें कि, इस स्कूल में लड़के-लड़कियां दोनों एक साथ पढ़ते हैं।

परिसर में कपड़े उतरवाकर छात्राओं को घुमाने की खबर स्कूल के साथ-साथ कस्बे में आग की तरह फैल गई। मामले में पुलिस स्टेशन इंचार्ज सुरेश बलोंदी ने बताया कि स्कूल के खिलाफ छात्राओं के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई है, हम मामले की जांच कर रहे हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here