बिहार के इस सरकारी अॉफिस में हेलमेट पहनकर काम करते हैं कर्मचारी, जानिए क्यों?

0
>

आपने लोगों को बाइक चलाते वक्त हेलमेट पहने हुए तो बहुत देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी सरकारी दफ्तर में कर्मचारी को हेलमेट पहनकर काम करते हुए देखा है नहीं न। लेकिन इन दिनों बिहार के एक सरकारी दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी हेलमेट लगा कर ऑफिस में काम कर रहे हैं।

फोटो- दैनिक भास्कर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के मोतिहारी जिले के अरेराज ब्लाक ऑफिस में काम करने वाले कर्मियों को हर वक्त छत गिरने का डर रहता है। उसी से बचने के लिए कर्मचारी हेलमेट पहनकर ऑफिस में काम करते हैं। कार्यालय में काम से आने वाले ग्रामीण भी स्थिति देखकर अंदर जाने से डरते है। बताया जा रहा है कि जो अरेराज ब्लाक कार्यालय है, वह बहुत ही पुराने भवन में है।

Also Read:  मोदी सरकार का सामाजिक कार्यक्रमों में फंड कटौती से कमजोर हुई एड्स के खिलाफ लड़ाई

ख़बरों के मुताबिक, बरसात के दिनों में बारिश का पानी भी अंदर ही गिरता है और इस दौरान प्लास्टर भी गिरता है। प्लास्टर गिरने से कई कर्मचारियों को चोट लग चुकी है। ऐसी घटना से बचने के लिए कर्मचारी हेलमेट पहनकर बैठना ही उचित समझते हैं।

Also Read:  Patna High Court quashes notification banning liquor, calls it illegal

वहीं कर्मचारीयों का कहना है कि, इस ऑफिस का छत बहुत ही जर्जर है। ऐसे में काम करने वाले लोगों का जान जोखिम में रहती है। वहीं दूसरे कर्मी का कहना है कि, भवन विभाग की और से इससे जर्जर घोषित कर दिया गया है, लेकिन इस ऑफिस को कही दूसरे भवन में शिफ्ट नहीं किया गया है। ऐसे में काम करना बहुत ही खतरनाक है।

Also Read:  भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नहीं पता था रॉकस्टार का मतलब

ख़बरों के मुताबिक, भवन निर्माण विभाग के द्वारा एक वर्ष पूर्व ही इस दफ्तर को अमान्य घोषित किया जा चुका है, लेकिन उसके बावजूद जिला और अनुमंडल प्रशासन चुप्पी साधे हुए है और वह किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here