कुमार विश्वास से विवाद के बीच अमिताभ बच्‍चन का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- ‘दिमाग एक App है, इसका इस्‍तेमाल करें…’

0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा कॉपीराइट का कानूनी नोटिस भेजे जाने को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास की तरफ से प्रतिक्रिया व्यक्त करने के बाद अब बिग बी ने भी अप्रत्यक्ष रूप से एक अनोखे अंदाज में कुमार पर पलटवार किया है। हालांकि, अमिताभ ने अपने इस ट्वीट में कुमार विश्वास का नाम नहीं लिया है। अमिताभ बच्‍चन ने बुधवार(12 जुलाई) रात को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘हो सकता है की अगर हम कुछ लोगों से ये कह सकें की ‘दिमाग़’ एक App है, तो शायद वो उसका इस्तेमाल, उपयोग करना शुरू कर दें’। हालांकि, इस ट्वीट में बच्‍चन ने किसी का नाम नहीं लिखा है और न ही किसी को टैग किया है। फिर भी इस ट्वीट को यूजर्स बिग बी की तरफ से विश्वास को जवाब के तौर पर देख रहे हैं।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कवि पर पिता हरिवंश राय बच्चन की एक कविता सुनाने और उसका वीडियो यूट्यूब पर साझा करने के लिए कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन का नोटिस जारी किया था। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर नाराजगी भी जताई थी। 10 जुलाई को अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था, ‘ये कॉपीराइट का उल्लंघन है, हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की संज्ञान लेगा।’

Also Read:  गुजरात में राहुल गांधी पर हुए हमले को लेकर राजनाथ सिंह ने संसद में दी सफाई
Congress advt 2

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कुमार विश्वास ने बुधवार(12 जुलाई) को ट्वीट किया, ‘सभी कवियों से मुझे सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि वाला वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं। प्रणाम’

बता दें कि कुमार विश्वास ने आठ जुलाई को यूट्यूब पर ‘तर्पण’ नाम से ‘नीड़ का निर्माण’ कविता अपलोड की थी। हालांकि, कुमार विश्वास ने इस पोस्ट में बकायदा हरिवंश राय बच्चन का नाम साभार रूप में भी दिया था। हालांकि, जब एक प्रशंसक ने इस वीडियो की प्रशंसा करते हुए अमिताभ बच्चन को ट्वीट किया, तो बच्चन ने कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट कर नाराजगी जताई।

दरअसल, कुमार विश्वास ने हिन्दी कवियों को श्रद्धांजलि की श्रृंखला ‘तर्पण’ पिछले सप्ताह शुरू की थी। इसमें विश्वास 15 दिवंगत कवियों की कविताओं की संगीतमय प्रस्तुति करते हैं। इन कवियों में बाबा नागाजरुन, दिनकर, निराला, बच्चन, महादेवी, दुष्यंत, भवानी प्रसाद मिश्र के साथ अन्य कवियों की कविताएं शामिल हैं।

Also Read:  मोदी जी, आपकी CBI, ACB वगैरा से हम नहीं डरते: अरविन्द केजरीवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here