‘पहले AC और अब साबुन शैम्पू, धन्य हैं महाराज आपके अधिकारी! ग़रीबी का मज़ाक़ उड़ाना ख़ूब जानते हैं’

0

मुख्यमंत्री योगी जब किसी से मिलते है तो प्रशासन अपनी चुस्ती दिखाते हुए वो सारे 5 स्टार इंतजाम कर देता है जो किसी मुख्यमंत्री से मिलने के लिए जरूरी होते है। अधिकारी किसी गरीब के घर एयर कंडिशन और सोफा लगा देते है क्योंकि वहां मुख्यमंत्री योगी को आना होता है। ताजा मामले में कुशीनगर के मैनपुर कोट गांव की मुसहर दलित बस्ती का निरीक्षण करने से पहले गांव के भोले लोगों को साबुन और शैंपू से नहाकर आने के लिए कहा गया और इसके लिए वहां के लोगों में साबुन और शैंपू वितरित भी किए गए।

साबुन शैम्पू

अधिकारियों ने पूरी बस्ती में साबुन-शैम्पू और सेंट बांटे और कहा कि तुरंत नहा-धोकर तैयार हो जायें, तभी सीएम योगी से मिलने दिया जाएगा। मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, इस बस्ती से एन्सेफलाइटिस का टीकाकरण अभियान शुरू करना था। इससे पहले अधिकारी इस बस्ती दौरा करने पहुंचे थे। उन्होंने साथ ही हिदायत दी थी कि सीएम से मिलने से पहले आप लोग साबुन-शैंपू से नहाएं और पाउडर-सेंट लगाकर अच्छी तरह तैयार होकर आएं।

ज्ञात हो कि मुसहर टोला की इस दलित बस्ती के लोगों के पास पहनने के लिए अच्छे कपड़े तक नहीं है। यहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इस बारें में मुसहर समुदाय के लोगों ने मीडिया को बताया कि अधिकारियों ने उन्हें खुशबुदार साबुन, शैंपू और सेंट दिए और कहा कि मुख्यमंत्री से मिलने से पहले इनसे नहा लेना और सेंट लगा लेना।

आपको बता दे कि यहां पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कुशीनगर की मुसहर बस्ती में पांच बच्चों को टीका लगाकर इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी।

इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ देवरिया जिले में BSF के शहीद जवान के परिवार से मिलने से गए थे। तब उनके आने से पहले ही शहीद के घर पर एसी लगवा दिया गया तो कालीन बिछाकर नया सोफा रखवाया गया। ताकि सीएम को किसी प्रकार की तकलीफ न हो। सीएम योगी के जाने के साथ ही यह सारा सामान हटवा लिया गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोागें ने मुख्यमंत्री योगी और प्रशासन के खिलाफ अपने विचार रखें।

https://twitter.com/SUNILCH86/status/868337994436009984

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here