गुजरात: पाटीदार आंदोलनकारी ने केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया पर फेंका जूता, देखिए वीडियो

0

गुजरात में पाटीदार आंदोलन भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के लिए हर रोज एक नई मुश्किल खड़ा कर रहा है। गुजरात के भावनगर जिले में रविवार(28 मई) को एक सार्वजनिक समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया पर एक पाटीदार आंदोलनकारी ने जूता फेंक दिया।Mansukh Mandaviyaपुलिस ने बताया कि भावनगर क्षेत्र के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संयोजक भावेश पटेल ने मंडाविया पर जूता फेंका। मंडविया मूल रूप से भावनगर के रहने वाले हैं।

केंद्रीय रसायन व उर्वरक और नौवहन, सड़क परिवहन व राजमार्ग राज्य मंत्री मंडविया रविवार दोपहर वल्लभीपुर नगरपालिका की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। तभी भावेश ने खड़ा होकर भारत माता की जय बोलते हुए उन्हें निशाना बनाकर जूता फेंका।हालांकि, जूता केंद्रीय मंत्री को नहीं लगा। पुलिस ने भावेश को तुरंत गिरफ्तार कर लिया। भावेश वहां उपस्थित मीडिया से बात करने की कोशिश में था, लेकिन पुलिस ने उसे ऐसा नहीं करने दिया गया।

माना जा रहा है कि पाटीदारों को आरक्षण की मांग के मद्देनजर और बीजेपी सरकार के विरोध स्वरूप जूता उछाला गया। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के लिए आरक्षण हेतु आंदोलन की शुरुआत की थी।

जानकारों का कहना है कि पाटीदार का हार्दिक पटेल के साथ जाना बीजेपी को भारी पड़ सकता है। बता दें कि गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसी बीच पाटीदार आंदोलन समिति ने भी अपना विरोध तेज कर दिया है।

(देखिए वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here