PM मोदी की गुजरात यात्रा के विरोध में हार्दिक पटेल ने करवाया मुंडन

0

गुजरात में पाटीदार आंदोलन भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के लिए हर रोज एक नई मुश्किल खड़ा कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे के ठीक एक दिन पहले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मुंडन करवाकर बीजेपी के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है। उनके साथ 150 अन्य पाटीदार समर्थकों ने भी बाल मुंड़वाए हैं।

(Photo Source: Twitter)

पटेल ने आज(21 मई) सिर से बाल हटवाकर न्याय यात्रा की शुरुआती की। पाटीदारों की दो दिन तक चलने वाली न्याय यात्रा लाथिडाल (बोटाद) से शुरू होकर भावनगर तक जाएगी और 51 गांवों का दौरा करेगी। न्याय यात्रा की शुरुआत बोटाद से की गई है, जहां की पीएम मोदी ने पिछली बार यात्रा की थी।

इस दौरान पटेल ने कहा कि यह न्याय यात्रा 2015 में हमारे प्रदर्शन के दौरान गुजरात पुलिस के अत्याचारों के खिलाफ न्याय की मांग के लिए निकाली जा रही है। उस आंदोलन में 13 युवकों की मौत हो गई थी। पटेल ने कहा कि हम उसी जगह से न्याय यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं, जहां पिछली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने सिंचाई परियोजना का उद्धाटन किया था।

जानकारों का कहना है कि पाटीदार का हार्दिक पटेल के साथ जाना बीजेपी को भारी पड़ सकता है। पीएम मोदी सोमवार(22 मई) को साल के अपने तीसरे गुजरात दौरे पर होंगे। इस दौरे की शुरूआत वह कच्छ जिले से करेंगे, जहां वे कांडला में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।इसके अगले दिन मंगलवार(23 मई) को वह गांधीनगर में महात्मा मंदिर में अफ्रीकन डिवेलपमेंट बैंक की वार्षिक बैठक का उद्घाटन भी करेंगे। सरकार का विरोध करने के लिए हार्दिक पटेल ने यह नया रास्ता अपनाया है। बता दें कि गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और इसी बीच पाटीदार आंदोलन समिति ने भी अपना विरोध तेज कर दिया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here