VIDEO: कर्नाटक: बीजेपी अध्यक्ष ने दलित के घर होटल से मंगाकर खाना खाया, शिकायत हुई दर्ज

0

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस.येदुरप्पा पर दलित के घर खाना खाने का ढोंग के आरोप का मामला सामने आया है। यह बात तब खुली जब पता चला कि खाना एक पास के होटल से मंगाकर लाया गया था न कि दलित के घर में बना था।

दलित

येदुरप्पा पर छुआछूत का ये आरोप डी वेंकटेश ने लगाया है। मामला शुक्रवार को कर्नाटक के तुमकुरु जिले का बताया जा रहा है। यहां अपने एक कार्यक्रम के दौरान येदुरप्पा एक दलित परिवार के घर गए थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पुलिस में की गई शिकायत के मुताबिक येदियुरप्पा ने दलित के घर जाकर वहां होटल से मंगाया हुआ नाश्ता किया जबकि जबकि दलित के घर उनके लिए नाश्ता तैयार किया गया था। इससे दलितों के सम्‍मान को ठेस लगी है। वहीं बीजेपी नेताओं की तरफ से सफाई आई है कि येदियुरप्पा दलित परिवार पर बोझ नहीं डालना चाहते थे इसलिए होटल से मंगाया हुआ नाश्ता किया।

बीजेपी के राज्य मीडिया प्रभारी ने मीडिया से कहा, ‘हां बाजार से इडली मंगाई गई थी। येदुरप्पा को इडली-वड़ा पसंद है। इसलिए होटल से मंगाई गई थी। इसमें छुआछूत की बात नहीं।’

पुलिस का कहना है कि उन्हें शनिवार को शिकायत मिली है और वो मामले की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई करेंगे। इधर अपने पर लगे आरोपों पर टिप्‍पणी करते हुए येदियुरप्पा ने रविवार को बेंगलुरु में कहा कि कांग्रेस और जेडी (यू) ने इस मुद्दे को उठाकर दलितों का अपमान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here