योगी सरकार के आदेश के बाद अब यूपी की सड़कों पर दिखेगी भगवा रंग की बसें

0

आपने देश के कई राज्यों में भगवा गमछे डाले युवको को गुंडगर्दी करते हुए तो बहुत देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी राज्य में भगवा रंग की बसे देखी है। नही न लेकिन इसका एक नजारा यूपी में देखने को मिला है, अब सूबे में भगवा रंग में रोडवेज बसें नजर आएंगी।

बसें
फोटो- careofmedia.com

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी की योगी सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों के रंग को भगवा करने का निर्देश जारी किए है। हालांकि इस आदेश के बाद ही काम शुरू कर दिया गया है। परिवहन निगम अधिकारियों के मुताबिक, जब भी कोई पार्टी सत्ता में आती है तो बसों का भी रंग बदल दिया जाता है।

बीएसपी सरकार में बसें नीले रंग में रंगवा दी गई थीं। इसके बाद जब सपा सरकार में आई तो बसों को हरी और लाल रंग में बदल दिया गया और अब बीजेपी सरकार है तो भगवा रंग में बसें नजर आएंगी।

उन्होंने कहा कि दो से तीन महीने में बसों को केसरिया और सफेद रंग में बदल दिया जाएगा। साथ ही अधिकारियों का कहना है, मुख्यालय से आदेश निर्देश मिलते हैं जिसके बाद काम शुरू कर दिया गया है, हालांकि कुछ रीजन में बसों का रंग बदल दिया गया है।

ख़बरों के मुताबिक, 25 सितंबर को पंडित दीदयाल उपाध्‍याय के जन्‍मदिन पर वर्ष के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस ख़बर को पढ़कर सवाल यह उठता है कि, क्या धीरे-धीरे यूपी पूरी तरह से भगवा रंग में ही रंग जाएगा।

क्योंकि, कुछ दिन पहले ख़बर आई थी कि गोरखपुर के सहजनवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ईटीसी में मरीज़ों के बिस्तर पर सफेद चादर की जगह भगवा रंग की चादरें बिछाई गई थी। साथ ही कहा जा रहा था कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अब इसी भगवा रंग की चादरें नज़र आ सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here