CM योगी आदित्यनाथ ने अपने दौरों के दौरान एसी, कूलर, सोफा और भगवा गमछों पर लगाई पाबंदी

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरों के समय अब एयर कंडीशनर, एयर कूलर, रेड कारपेट, भगवा तौलिया और परदे नहीं दिखायी देंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि योगी इस तरह के इंतजाम किये जाने से खासे नाराज हैं, जो उनके दौरों के समय किये जाते हैं।

CM योगी को उस समय आलोचना का सामना करना पड़ा था, जब देवरिया में एक शहीद के घर जाने पर उनके लिए VIP इंतजाम किए गए थे।

बता दें कि पिछले दिनों एक शहीद के घर योगी के पहुंचने से पहले उक्त विशेष इंतजाम अधिकारियों ने किये थे। लेकिन योगी इस तरह का दिखावा तत्काल बंद करना चाहते हैं। उनके कार्यालय ने जिलों के प्रशासनिक, पुलिस एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को इस बाबत आदेश जारी किये हैं।

Also Read:  योगी के मंत्री बोले- 'सरकार बदल गई है लेकिन घोड़े और गधे वही हैं'

एक अधिकारी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ने स्पष्ट आदेश दिये हैं कि उनके दौरे के समय कोई विशेष इंतजाम ना किया जाए। आम आदमी को असुविधा से बचाने की आवश्यकता है।’ हाल ही में देवरिया और गोरखपुर यात्राओं के दौरान योगी शहीदों के परिवारों से मिले थे। इस दौरान प्रशासन ने उनके आवास पर अस्थायी रूप से एसी, रेड कारपेट और सोफे का इंतजाम किया था।

अधिकारी ने मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश के हवाले से बताया कि इस बात से मुख्यमंत्री खासे नाराज थे और चाहते थे कि इसकी पुनरावृत्ति ना हो। बता दें कि सीएम योगी आठ जुलाई को सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के परिवार वालों से गोरखपुर में मिले थे। शुक्ला 24 जून को ​श्रीनगर में आतंकी हमले के दौरान शहीद हो गये थे।

Also Read:  'भारत ने राजनीतिक आजादी हासिल कर ली, लेकिन सांस्कृतिक नहीं'

स्थानीय प्रशासन ने शुक्ला के घर तक की सड़क पर रेड कारपेट बिछवा दिया था। शुक्ला के घर पर भगवा रंग के परदे लगाये गये और एयर कूलर लगाया गया। सोफा भी बिछाया गया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि इस बात को लेकर योगी ने अधिकारियों की खिंचाई की थी।

Also Read:  राष्ट्रपति मुख़र्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुख़र्जी ने अभद्र संदेश भेजने वाले को किस तरह सोशल मीडिया पर शर्मिंदा किया?

इससे पहले 12 मई को योगी बीएसएफ के जवान प्रेम सागर के देवरिया स्थित घर गये थे। उस समय भी प्रशासन ने विशेष इंतजाम किये थे, जो सुर्खियां बने। सपा ने इस मुददे पर आलोचना करते हुए जब योगी के सादा जीवन जीने के दावे पर सवाल उठाया तो मुख्यमंत्री कार्यालय ने नयी एसयूवी नहीं खरीदने के योगी के फैसले का ​उल्लेख किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here