मेरठ: मजार पर हिन्दू संगठन के लोगों ने पोता भगवा रंग, लगाई हनुमान की मूर्ति

0

जहां एक देश में बढ़ते धार्मिक विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी और दौरान मेरठ के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र के सूरजकुंड के पास मज़ार पर हिन्दू स्वाभिमान संस्था के लोगों ने हनुमान की मूर्ति लगा कर भगवा रंग पोत दिया है और एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

मेरठ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिन्दू स्वाभिमान संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित भारद्वाज ने मज़ार पर हनुमान की मूर्ति लगाकर भगवा रंग पोता है। ख़बरों के मुताबिक, अमित भारद्वाज ने पुलिस को चेतावनी दी है कि अगर पीर का रंग दोबारा वहीं पोता गया तो हम आगे तोड़ने की भी कार्यवाही करेंगे।

वहीं इस मामले को बड़वा देते हुए हिन्दू स्वाभिमान के अध्यक्ष ने कहा है कि जिस तरह से कश्मीर में कश्मीरी सेना पर हमला कर रहे हैं ये उनको एक मुंह तोड़ जवाब है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है, मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

देखिए वीडियो:

https://youtu.be/XtOF5svXk0w

बता दें कि, मंगलवार(25 जुलाई) को केन्द्र सरकार ने लोक सभा में जानकारी दी कि पिछले तीन सालों में सांप्रदायिक, जातीय और नस्ली हिंसा को बढ़ावा देने वाली घटनाओं में 41 प्रतिशत की भारी बढ़ोतरी हुई है। आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक, जातीय और नस्ली विभेद को बढ़ावा देने वाली हिंसक घटनाओं में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here