‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने कांग्रेस समर्थकों पर लगाया हमला करने का आरोप, 2 लोग गिरफ्तार

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने सनसनीखेज आरोप लगाया है कि उन पर दो कांग्रेस समर्थकों ने हमला किया था। अर्नब गोस्वामी के अनुसार यह हमला देर रात उस वक्त हुआ, जब वह स्टूडियो से अपनी पत्नी के साथ घर लौट रहे थे। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और 2 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

अर्नब गोस्वामी

हालांकि, हमले में अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी को कोई चोट नहीं आई है। इधर हमले की इस घटना के बाद मामले पर राजनीति गरमा गई है क्योंकि अर्नब ने हमले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। रिपब्लिक टीवी द्वारा ट्वीट किए गए एक छोटे वीडियो में गोस्वामी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर एक निजी हमले की शुरुआत करते हुए कह रहे है कि वह इस तरह के हमले से भयभीत नहीं होंगे। गोस्वामी द्वारा यह सनसनीखेज आरोप छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा उनके खिलाफ कई पुलिस शिकायतें दर्ज करने के घंटों बाद आया।

गोस्वामी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि रास्ते में दो अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर हमला किया। उन्होंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। गोस्वामी ने बताया कि यह घटना रात करीब 12 बजकर 15 मिनट पर हुई। घटना के वक्त कार को खुद वही ड्राइव कर रहे थे। गोस्वामी ने इस हमले के लिए यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और वाड्रा फैमिली को जिम्मेदार ठहराया है।

मुंबई जोन-3 के डीसीपी ने बताया कि अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हमले के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में एन एम जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में धारा 341 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज हुई थी।

बता दें कि, अर्नब गोस्वामी ने हाल ही में लाइव टीवी पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से अपना इस्तीफा दे दिया था। गोस्वामी ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान फेक न्यूज के खिलाफ नहीं बोलने के लिए वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता पर निशाना भी साधा था, जो एडिटर्स गिल्ड के अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि, वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने एनडीए के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और भाजपा समर्थक मोहनदास की मदद से बड़े ही धमाके के साथ 6 मई 2017 को अपने नए इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था, जिसके बाद से ही वह लगातार विवादों में हैं। अर्नब गोस्वामी को उनके आलोचक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थक करार देते हैं। अर्नब गोस्वामी अपनी ख़बरों के लेकर हमेशा सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here