‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में कई शिकायतें दर्ज, कोरोना पर राहुल गांधी का बयान तोड़-मोड़कर पेश करने का आरोप

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में कई शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। यह शिकायतें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दर्ज करवाई है।

छत्तीसगढ़
फाइल फोटो

नेशनल हेराल्ड ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया और रायपुर सहित 12 जिलों में अर्नब गोस्वामी के खिलाफ शिकायतें दर्ज करावाई हैं। इन शिकायतों में गोस्वामी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। कांग्रेस का आरोप है कि, ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों को तोड़-मोड़कर अपने चैनल पर दिखाया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मीडिया प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने नेशनल हेराल्ड को बताया कि, “अर्नब गोस्वामी ने COVID-19 पर राहुल गांधी के बयान को विकृत करके देश को गुमराह किया है। यही कारण है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिकायतें दर्ज की हैं।”

बता दें कि, अर्नब गोस्वामी ने हाल ही में लाइव टीवी पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया से अपना इस्तीफा दे दिया था। गोस्वामी ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान फेक न्यूज के खिलाफ नहीं बोलने के लिए वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता पर निशाना भी साधा था, जो एडिटर्स गिल्ड के अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि, वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने एनडीए के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और भाजपा समर्थक मोहनदास की मदद से बड़े ही धमाके के साथ 6 मई 2017 को अपने नए इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था, जिसके बाद से ही वह लगातार विवादों में हैं। अर्नब गोस्वामी को उनके आलोचक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थक करार देते हैं। अर्नब गोस्वामी अपनी ख़बरों के लेकर हमेशा सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर रहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here