गौरी लंकेश की हत्या पर खुशी मनाने वालों की निंदा करने पर RSS समर्थकों ने रविशंकर प्रसाद को किया ट्रोल

0

हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार(5 सितंबर) की रात करीब 8.30 बजे बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई। गौरी लंकेश की हत्‍या के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने बेहद गुस्‍से में प्रतिक्रिया दी। जबकि कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने गौरी लंकेश की हत्या पर खुशी जाहीर की।

जिसके बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर करने वालों को लताड़ लगाई। रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, किसी की हत्या पर खुशी जाहिर करना शर्मनाक, अफसोसनाक और भारतीय परंपराओं के पूरी तरह खिलाफ है। सोशल मीडिया इसके लिए नहीं है।

साथ ही उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि, मैं सोशल मीडिया पर उन संदेशों की कड़ी भर्त्सना और निंदा करता हूं जिनमें गौरी लंकेश की जघन्य हत्या पर खुशी जाहिर की गई है।

रविशंकर प्रसाद के ट्वीट के बाद कुछ सोशल मीडिया यूजर्स और आरएसएस समर्थकों ने रविशंकर प्रसाद को अपने निशाने पर ले लिया और उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

बता दें कि, सोशल मीडिया पर निखिल दधीच नामक व्यक्ति ने बेहद आप्पतिजनक और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए गौरी लंकेश की हत्या को सही ठहराया। यह व्यक्ति कोई आम सोशल मीडिया यूजर नहीं है बल्कि देश के प्रधानमंत्री मोदी इस व्यक्ति को फॉलो करते है।

जिसके बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कह रहें है कि, वह ऐसे ट्रोल्‍स को बढ़ावा देते हैं। हालांकि, अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से गौरी लंकेश की हत्या पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बता दें कि, राजनेताओं के अलावा, पत्रकारों, समाजसेवियों और फिल्मी दुनिया से जुड़ी हस्तियों तक ने इस हत्या को लोकतंत्र पर हमला बताते हुए दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। वहीं कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का भी गठन किया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here