शक्तिपुंज एक्‍सप्रेस के 7 डिब्‍बे पटरी से उतरे, नहीं थम रहा यूपी में रेल हादसों का सिलसिला

0

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से गुरुवार(7 सितंबर) को ट्रेन हादसा हुआ है। सोनभ्रद के पास ओबरा में फफराकुण्ड के पास शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतरी गई हैं, ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी।

शक्तिपुंज एक्‍सप्रेस
फोटो- ANI

इस मामले में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर सामने नही आई है। ये हादसा सुबह करीब 6.30 बजे हुआ है, ट्रेन की पटरी टूटी हुई मिली है। रेलवे ने घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया है। ख़बरों के मुताबिक, ट्रेन दुर्घटना की वजह से इस रुट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई है।

बताया जा रहा है कि ट्रेन की स्पीड बहुत कम थी, इसलिए गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। अगर ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होती तो अंजाम भयानक हो सकता था।

बता दें कि, पिछले एक महीने से भी कम समय में ट्रेन के पटरी से उतरने का यह चौथा हादसा है। मुजफ्फरनगर जिले के खतौली के पास उत्‍कल एक्‍सप्रेस बेपटरी हो गई थी, इसमें 30 के करीब यात्रियों की जान गई थी। कुछ दिन पहले ही औरैया के पास कैफियत एक्‍सप्रेस डंपर से टकरा बे पटरी हो गई थी।

बता दें कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद ये पहला रेल हादसा है। पिछले कुछ दिनों में एक के बाद हुए रेल हादसों के बाद सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। कैबिनेट फेरबदल के बाद पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here