पीएम मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान को लेकर प्रियंका गांधी की टिप्पणी पर BJP ने किया पलटवार

0

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान मैं भी चौकीदार अभियान पर तंज कसने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित विपक्षी दलों द्वारा ‘‘मैं भी चौकीदार हूं’’ अभियान की आलोचना किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बीजेपी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जो लोग पूरे परिवार के साथ जमानत पर हैं और विभिन्न कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, उन्हें ही इस आंदोलन से परेशानी है ।

गंगा यात्रा के दूसरे दिन सीतामढ़ी (भदोही) में बुनकरों, शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाक़ात करतीं प्रियंका गांधी।

बिना किसी का नाम लिए बीजेपी नेता ने कहा, “कुछ लोग टिप्पणी कर रहे हैं कि ‘चौकीदार’ अमीरों के लिए होता है, गरीबों के लिए नहीं। अब उनको कैसे बताया जाए, जो सत्ता में थे तब उन्होंने गरीबों का पैसा लाखों करोड़ों में लूटा…12 लाख करोड़… तो चौकीदार की जरूरत किसके लिए है, यह बताना जरूरी है। जो लोग सुख सुविधा और विलासिता में पैदा हुए, उन्हें इस बारे में कहां पता चलेगा।” उन्होंने कहा कि जिनकी संपत्ति और पार्टी संकट में है, उन्हें परेशानी है। जो खुद अपने परिवार समेत विभिन्न कार्रवाई झेल रहे हैं उन्हें परेशानी है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि ‘‘मैं भी चौकीदार हूं” आंदोलन एक बड़ा जन आंदोलन बन गया है। जब यह सोशल मीडिया पर चला तो पूरे दिन ग्लोबल ट्रेंड बना था। 20 लाख लोगों ने इसका ट्वीट किया। इसे सोशल मीडिया और नमो ऐप पर 1 करोड़ लोगों ने प्ले किया।

प्रसाद ने आरोप लगाया, ‘‘जो लोग पूरे परिवार के साथ जमानत पर हैं, जो विभिन्न कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे हैं, उन्हें ‘‘ मैं भी चौकीदार हूं” आंदोलन से परेशानी है। ’’ उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि चौकीदार अमीरों के लिए होता है। ये वही लोग हैं, जिन्होंने गरीबों के करीब 12 लाख करोड़ रुपये लूटे, वही लोग “मैं भी चौकीदार हूं” पर टिप्पणी कर रहे हैं।

उन्होंने इस दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि 31 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान से जुड़ने वाले लोगों से संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के तहत वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 500 स्थानों पर लोगों से जुड़ेंगे।गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की मर्जी है कि वह अपने नाम के आगे क्या लगाते हैं। उन्होंने एक किसान का हवाला देते हुए हुए मोदी को ‘अमीरों का चौकीदार’ बताया है। इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी प्रयास करते रहें लेकिन इससे सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है कि हर कोई यह कह रहा है कि चौकीदार चोर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here