नीदरलैंड में PM मोदी ने भारतीयों से भोजपुरी में पूछा- ‘का हाल बा’, यूजर्स बोले- अपने देश में भी पूछ लीजिए

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के अपने दौरे को पूरा करके बुधवार(28 जून) को अपने देश लौट आए हैं। पीएम मोदी इस दौरे के दौरान पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा पर गए थे। भारत पहुंचने पर पीएम मोदी का स्वागत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने किया।

फोटो साभार: @narendramodi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरे के आखिरी चरण में मंगलवार(27 जून) को नीदरलैंड पहुंचे। यहां उन्होंने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट से मुलाकात की। जिसके बाद भारतीय समयानुसार मंगलवार रात को पीएम मोदी ने नीदरलैंड में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की।

साथ ही प्रधानमंत्री ने करीब तीन हजार भारतीयों को संबोधित किया। यहां सबसे खास बात यह रही कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी के साथ की। उन्होंने संबोधन की शुरुआत में भारतीयों से पूछा, “का हाल बा” यानी क्या हाल है? भोजपुरी में भाषण की शुरुआत करने पर लोगों ने खूब सराहा। देखते-देखते पीएम मोदी का यह भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

हालांकि, मुसलमानों के खिलाफ बढ़ती हिंसा को लेकर पीएम मोदी की चुप्पी पर कई यूजर्स ने सवाल भी उठाए। लोगों ने कहा कि कभी अपने देशवासियों से भी पूछ लीजिए ‘का हाल बा’। बता दें कि कथित गोरक्षकों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद मुसलमानों पर हो रहे हमले और हत्या को लेकर हर कोई अपने-अपने तरीके से विरोध दर्ज करा रहा है।

अभी बल्लभगढ़ निवासी मुसलमान युवक जुनैद खान की पीट-पीटकर हत्या का मामला अभी ठंडा ही हुआ कि झारखंड के गिरीडीह जिले में मंगलवार(27 जून) को गोरक्षकों के उत्पात का नया मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम शख्स के घर के बाहर कथित तौर पर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने उसके मकान को आग के हवाले कर दिया।

देखें, PM मोदी का भाषण (Source: Political Dangal)

https://www.youtube.com/watch?v=Brs5cHtALaM

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here