‘पद्मावती’ का विरोध करने वालों से अभिनेत्री ने पूछा- ‘लोगों को उस वक्त गुस्सा क्यों नहीं आता जब महिलाओं का बलात्कार होता है’

0

करणी सेना समेत कई संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट भले ही टल गई है। लोकिन, इस फिल्म को लेकर चल रहा विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच, अब फिल्म की स्टारकास्ट भी सपोर्ट में मैदान में उतर गई है।

फिल्म में अहम किरदार निभा रहीं अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने फिल्म पर हो रहे विरोध पर गुस्सा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट के जरिए अदिति ने सड़कों पर फिल्म का बहिष्कार कर लोगों से सवाल किया है कि लोग तब इतना गुस्सा क्यों जाहिर नहीं करते जब लड़कियों का रेप होता है।

अदिति ने ट्विटर पर लिखा कि, लोगों को उस वक्त गुस्सा क्यों नहीं आता जब महिलाओं का बलात्कार होता है, उन्हें बेचा जाता है, उनसे हिंसा की जाती है, उन्हें भ्रूण में ही मार दिया जाता है। मुझे यह समझ नहीं आता।

मुझे अपने देश से प्यार है, लेकिन मैं अब इसे समझ पाने में असमर्थ हूं। मुझे लगता है कि मेरा देश समझ रहा होगा कि वह क्या बनता जा रहा है। क्या मुझे अपना देश वापस मिल सकता है।

बता दें कि, फिल्म में अदिति अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी की भूमिका में नजर आने वाली हैं। हाल ही में विवादों के चलते ‘पद्मावती’ के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की तारीख टाल दिया है। फिल्म को अभी तक सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट भी नहीं मिला है।

बता दें कि, बुधवार (22 नवंबर) को बिहार से बीजेपी सांसद व मशहूर बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर फिल्म ‘पद्मावती’ के विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की चुप्पी पर सवाल उठाया था।

उन्होने ट्वीट कर लिखा कि, पद्मावती एक ज्वलंत मुद्दा बन गया है, लोग पूछ रहे हैं कि महान अभिनेता अमिताभ बच्चन, सबसे बहुमुखी अभिनेता आमिर खान और सबसे लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख खान की इस पर कोई टिप्पणी क्यों नहीं आई है। और हमारे सूचना प्रसारण मंत्री और हमारे सबसे लोकप्रिय माननीय प्रधानमंत्री (पीईडब्ल्यू के अनुसार-अमेरिकन थिंक टैंक पीईडब्ल्यू पोल) इस पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

बता दें कि, फिल्म ‘पद्मावती’ के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है। बीजेपी और कुछ दूसरे संगठनों ने भी भंसाली की इस फिल्म का विरोध किया है।

करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच रोमांस को दिखाया गया है, जो इतिहास के साथ छेड़छाड़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here