2019 लोकसभा चुनावों में AAP और BJP में होगी सीधी टक्कर, कांग्रेस को मिलेंगे मात्र 9 फीसदी वोट : केजरीवाल

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। इसी बीच केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि 2019 लोकसभा चुनावों में मुख्य मुकाबला ‘आप’ और बीजेपी के बीच होगा और कांग्रेस को कुल वोटों में से केवल 9 फीसदी वोट ही मिलेंगे। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी, आप दिल्ली में दख़ल अंदाजी बंद कीजिए या फिर PM छोड़कर दिल्ली के CM बन जाइए।

दिल्ली
फाइल फोटो

दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (21 अगस्त) की सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, “आप और बीजेपी में सीधी टक्कर। कांग्रेस को मात्र नौ प्रतिशत वोट।” केजरीवाल ने यह भी कहा कि लोगों को लगता है कि अगर दिल्ली के सभी सातों सांसद आप के होते तो मेट्रो का किराया नहीं बढ़ता।

साथ ही उन्होंने कहा कि लोग सोचते हैं, केवल आप दिल्ली वालों के हक के लिए लड़ती है। बीजेपी और कांग्रेस के सांसद कभी दिल्ली वालों की नहीं सोचते और अगर सातों सांसद आप के होते तो सीलिंग नहीं होती और मेट्रो का किराया भी नहीं बढ़ता। बता दें कि अपने इस ट्वीट के साथ सीएम केजरीवाल ने एक न्यूज़ पेपर का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया।

वहीं, केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मोदी जी ने लाल क़िले से कहा कि उन्होंने 6 करोड़ फ़र्ज़ी राशन कार्ड कटवाए। मोदी जी के फ़र्ज़ी दावे का सच पढ़िए। PMO दिल्ली के अफ़सरों को फ़ोन करके ज़बर्दस्ती कार्ड कटवाता है। मोदी जी, आप देश संभालिए। देश संभल नहीं रहा। दिल्ली में दख़ल अंदाजी बंद कीजिए या फिर PM छोड़कर दिल्ली के CM बन जाइए।”

बता दें कि इससे पहले सोमवार को केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “जनता भाजपा के सांसदों से ख़ासी नाराज़ है। जनता आम आदमी की दिल्ली सरकार से बहुत ख़ुश है। वहीं जनता भाजपा से इस बात पर भी बहुत ज़्यादा नाराज़ है कि भाजपा ने दिल्ली सरकार के कामों में रोड़े अटकाए। 2019 लोकसभा चुनावों में भाजपा को दिल्ली में बड़ा झटका लगने वाला है।”

गौरतलब है कि अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही अपनी कमर कसने लग गई है। बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सातों सीटें जीती थीं और कांग्रेस व आप खाता तक नहीं खोल सकी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here