केजरीवाल ने पुराने वीडियो को री-ट्वीट कर कहा- ‘जिन्हें पद और टिकट का लालच है, वो आज ही पार्टी छोड़कर जा सकते हैं’

0

आम आदमी पार्टी (AAP) के भीतर पिछले कुछ दिनों से चल रही राज्यसभा की जंग गुरुवार (28 दिसंबर) को धरने-प्रदर्शन तक पहुंच गई थी। AAP के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने की मांग को लेकर उनके समर्थकों ने गुरुवार को दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया।

केजरीवाल
file photo

कुमार विश्वास के सैकड़ों समर्थकों ने पार्टी दफ्तर के भीतर प्रदर्शन कर उनके लिए राज्यसभा सीट की मांग की, साथ ही समर्थकों ने पार्टी दफ्तर पर कुमार के समर्थन में पोस्टर भी लगाए। शायद इसी बात से नाराज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सख्त रुख अपनाते हुए वीडियो के जरीए संदेश दिया है कि जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, वो आज ही पार्टी छोड़कर जा सकते हैं।

बता दें कि, इस वीडियो को निहार नथानी नाम के यूजर्स ने अरविंद केजरीवाल का यह बयान हिंदी में लिखकर उन्हें टैग किया है और इसी विडियो को केजरीवाल ने री ट्वीट किया है। हालांकि यह विडियो काफी पुराना है, इसमें वह एक हिंदी न्यूज़ चैनल को  इंटरव्यू देते हुए अपनी पार्टी के बारे में बात कर रहें है।

इस बयान में अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि, ‘जिन-जिन लोगों को देश के लिए काम करना है वे पार्टी में आएं, जिन-जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, आज पार्टी छोड़कर चले जाएं, वो गलत पार्टी में आ गए हैं।’

माना जा रहा है कि केजरीवाल ने ये बयान री ट्वीट करके पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को जवाब दिया है जो साफ़ तौर पर कह चुके हैं कि उनकी राज्यसभा सदस्य बनने की इच्छा है।

आप भी देखिए यह वीडियो :

बता दें कि आम आदमी पार्टी के हिस्से में राज्यसभा की तीन सीटें हैं। इसे लेकर पार्टी के अंदर पिछले कुछ दिनों से कलह जारी है। कुमार विश्वास इस दौड़ में खुद को सबसे आगे मान रहे थे।

लेकिन अब तक पार्टी ने उन्हें कोई आश्वासन नहीं दिया है। ‘आप’ के राजनीतिक मामलों की कमेटी (पीएसी) ही राज्यसभा के प्रत्याशियों का नाम तय करेगी। पीएसी की बैठक अगले सप्ताह हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here