JDU ने सांसद अली अनवर को संसदीय दल से किया निलंबित

0

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से बुलाई गयी बैठक में भाग लेना जेडीयू सांसद अली अनवर को महंगा पड़ गया। जेडीयू ने कुछ ही घंटे बाद उन्हें पार्टी के संसदीय दल से सस्पेंड कर दिया है।

अली अनवर
फोटो- ANI

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और जेडीयू महासचिव केसी त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, अली अनवर को जेडीयू के संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया है। उन्‍होंने सोनिया गांधी की बैठक में हिस्सा लिया था, उनकी ये कार्रवाई पार्टी विरोधी है।

Also Read:  बच्चियों से रेप के खिलाफ DCW का सत्याग्रह जारी, बलात्कारियों को 6 महीने में फांसी देने की मांग, महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए 8 दिन से रात भर बसों, थानों और रेलवे स्टेशनों का दौरा कर रही हैं स्वाति जयहिंद

वहीं दूसरी ओर ख़बर है कि, अली अनवर के बाद अब राज्यसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता पद से शरद यादव को भी जल्द ही हटाया जा सकता है। बता दें कि, बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से ही अली अनवर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठा रहे थे।

Congress advt 2

वहीं दूसरी और इस मामले में अली अनवर ने कहा कि जनता हमारे साथ है। आज जो देश की नीतियां हैं, उसे कोई न कोई तो तोड़ेगा। साथ ही अनवर ने कहा कि इसके लिए किसी न किसी अली अनवर को तो सामने आना ही होगा।

Also Read:  शिवपाल का अखिलेश पर हमला, कहा- मुलायम को अध्यक्ष पद सौंपें अन्यथा बनाउंगा नया मोर्चा

बता दें कि, महागठबंधन की सरकार तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाने के नीतीश कुमार के फैसले का सबसे पहले अली अनवर ने ही विरोध किया था। इसके बाद शरद यादव ने भी नीतीश के कदम की आलोचना की थी।

Also Read:  चुनाव आयोग आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का कर सकता है ऐलान

बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार(11 अगस्त) को ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद कह चुके हैं कि शरद यादव अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं और बीजेपी के साथ जाने का जो फैसला उन्होंने लिया था वो सबकी सहमति से लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here